Home /News /uttar-pradesh /

UPTET Paper Leak: तेज हुई कार्रवाई, सचिव संजय और प्रिंटिंग कंपनी के डायरेक्टर समेत 34 गिरफ्तार

UPTET Paper Leak: तेज हुई कार्रवाई, सचिव संजय और प्रिंटिंग कंपनी के डायरेक्टर समेत 34 गिरफ्तार

एडीजी लॉ एंड आॅर्डर प्रशांत कुमार.

एडीजी लॉ एंड आॅर्डर प्रशांत कुमार.

UPTET Paper Leak : अब तक इस मामले में 34 लोगों को पकड़ा जा चुका है. इसकी जानकारी हाल ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर (ADG Law & Order) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने मीडिया को दी. कुमार के अनुसार इस मामले में तेजी से लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस कड़ी में परीक्षा नियामक प्राधिकरण (PNP) के सचिव संजय उपाध्याय (Sanjay Upadhyay) और पेपर प्रिटिंग कम्पनी के डायरेक्टर अनूप प्रसाद (Anoop Prasad) को गिरफ्तार किया गया है. इन दो बड़े चेहरों को मिलकार 34 लोगों पर इस मामले को लेकर कार्रवाई की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. यूपीटीईटी पेपर लीक प्रकरण में लगातार आरोपियों को पकड़ जा रहा है. पेपर लीक का यह मामला अब काफी बढ़ चुका है और एसटीएफ की टीम अलग अलग जगहों पर छापे मारकर इस प्रकरण में लिप्त लोगों को पकड़ रही है. अब तक इस मामले में 34 लोगों को पकड़ा जा चुका है. इसकी जानकारी हाल ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मीडिया को दी.

    कुमार के अनुसार इस मामले में तेजी से लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस कड़ी में परीक्षा नियामक प्राधिकरण के सचिव संजय उपाध्याय और पेपर प्रिटिंग कम्पनी के डायरेक्टर अनूप प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है. इन दो बड़े चेहरों को मिलकार 34 लोगों पर इस मामले को लेकर कार्रवाई की गई है. सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ताकि प्रकरण से जुड़े अन्य लोगों तक पहुंचा जा सके.

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं ताकि पेपर लीक से जुड़े लोगों को जल्द से जल्द सजा मिल सके. इसके अलावा अब यूपीटीईटी पेपर की नई तारीखों की भी जल्द घोषणा होने वाली है. यूपी सरकार ने एक महीने के भीतर फिर से ​परीक्षा करवाने की बात कही है. खबरों के अनुसार परीक्षा को फिर से सही तरीके से करवाने के लिए जोर शोर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इसके अलावा इस बार परीक्षार्थियों से वापस परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा.

    गौरतलब है कि 28 नवम्बर को दो पारियों में यूपी टीईटी परीक्षा होनी थी लेकिन पेपर लीक की खबर के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया. परीक्षा में 21 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे. खबर के अनुसार टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था.

    Tags: CM Yogi, Law and order, Paper Leak, UPTET

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर