Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ की चटोरी गली में मनाया जा रहा है पर्यटन पर्व 

लखनऊ की चटोरी गली में मनाया जा रहा है पर्यटन पर्व 

लखनऊ

लखनऊ की चटोरी गली में मनाया जा रहा है पर्यटन पर्व 

27 सितंबर से चल रहे रिवर फ्रंट की चटोरी गली में विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में तीन दिवसीय पर्व चल रहा है. 27 से 29 सितम्बर तक चलेगा यह पर्व.

    लखनऊ की चटोरी गली में मनाया जा रहा है पर्यटन पर्व.
    उत्‍तर प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से पैकेज टूर की पहल की गई है.
    गीत संगीत के साथ देसी विदेशी व्यंजन और पर्यटकों को लुभाते हुए अवध की कलाकारी. 27 सितंबर से चल रहे रिवर फ्रंट की चटोरी गली में विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में तीन दिवसीय पर्व चल रहा है. 27 से 29 सितम्बर तक चलेगा यह पर्व.

    पर्यटन को आकर्षित करने के लिए
    फूड फेस्टिवल का आयोजन, म्यूजिकल लेजर शो मैजिक शो, कठपुतली शो और कैमल राईड.  उत्तर प्रदेश के फोक डांसर्स द्वारा प्रस्तुतियां प्रतिदिन लकी ड्रा एवं अन्य प्रतियोगिताएं.
    क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय के आरटीओ अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि इस वर्ष पर्यटन दिवस के 50 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं, इसकी थीम \’टूरिज्म फॉर इंक्लूजिव ग्रोथ\’ रखी गई है. रिवरफ्रंट के सामने मौजूद चटोरी गली में भव्य आयोजन मनाया जा रहा है.
    चटोरी गली में दुकानें व स्टाल्स लगी है. पर्यटन पर्व का उद्घाटन पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने किया इसके मुख्य अतिथि रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी. तीन दिवसीय आयोजन के तहत क्लासिकल, अवधि, लोकनृत्य व कथक की प्रस्तुतियां की गई. इसके साथ ही बैंड और बांसुरी की जुगलबंदी ने लोगों को लुभाया.  रॉक बैंड की धमाकेदार प्रस्तुति और कवि सम्मेलन भी आयोजित होगा. इसके अलावा तरह-तरह के व्यंजनों और मनोरंजन की दुकानें सजी हुई है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लखनऊ
    लखनऊ

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर