लाइव टीवी

UPPCL पीएफ घोटाला: EOW ने दो चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2019, 9:00 AM IST
UPPCL पीएफ घोटाला: EOW ने दो चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया गिरफ्तार
EOW ने दो चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया गिरफ्तार (फ़ाइल फोटो)

अभी तक की जांच पड़ताल में सामने आया है कि इन दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट ने अपना इन फर्मों में ब्रकोरेज की रकम जमा की और उसको बोगस फर्मों में डाल कर अलग खातों में स्थानांतरित किया.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के भविष्य निधि घोटाले (PF Scam) अनियमित निवेश के मामले में ईओडब्ल्यू (EOW) ने शुक्रवार शाम को दो चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है. इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था और घोटाले में इनकी संलिप्तता के साक्ष्य मिलने पर गिरफ्तारी की गई. गिरफ्तार होने वालों में मनोज गोयल व इशांत अग्रवाल शामिल हैं. मनोज गोयल की पांच व इशांत की छह ब्रोकरेज फर्म हैं. इनमें से कई फर्में बोगस पाई गईं. अभी तक की जांच पड़ताल में सामने आया है कि इन दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट ने अपना इन फर्मों में ब्रकोरेज की रकम जमा की और उसको बोगस फर्मों में डाल कर अलग खातों में स्थानांतरित किया.

2600 करोड़ रुपए का पीएफ घोटाला

दरअसल राज्य के बिजली कर्मी 2600 करोड़ रुपए के पीएफ घोटाले को लेकर हड़ताल पर थे. बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और सक्षम अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी विकल्पों पर विचार-विमर्श किया. शनिवार को दिन में ऊर्जा मंत्री ने संबंधित बिजली कर्मचारी संगठनों के साथ वार्ता की. वार्ता में बनी सहमति के बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार की ओर से देर रात गारंटी संबंधी शासनादेश भी जारी कर दिया गया.

अब तक पूर्व एमडी समेत 14 गिरफ्तार

ईओडब्ल्यू इस मामले में पूर्व में यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्र, वित्त निदेशक सुधांशु त्रिवेदी, सचिव पीके गुप्ता, गुप्ता के बेटे अभिनव व उसके मित्र फर्जी ब्रोकर कंपनी के संचालक आशीष चौधरी, अमित प्रकाश (डीएचएफएल के तत्कालीन रीजनल सेल्स मैनेजर), मनोज कुमार अग्रवाल (दो फर्जी ब्रोकर फर्मों के संचालक), विकास चावला (फर्जी ब्रोकर फर्म संचालक), संजय कुमार (फर्जी ब्रोकर फर्म संचालक), श्याम अग्रवाल (चार्टर्ड अकाउंटेंट), अरुण जैन (छह ब्रोकर कंपनी का संचालक) व पंकज गिरि उर्फ नीशु (फर्जी फर्म संचालक) को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं कुल गिरफ्तार लोगों की संख्या अब 14 हो गई है.

इनपुट- राजीव प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें: नोएडा: 12 घंटे के अंदर पूरे परिवार ने बारी-बारी से की खुदकुशी

काशी में हुई अनोखी शादी, वर-वधू ने प्याज की जयमाल के बाद लिए सात फेरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर