यूपी : एक ही दिन में समाजवादी पार्टी के दो नेताओं की गोली मारकर हत्या

दादरी विधानसभा के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष रमतेग कटारिया (File Photo)
दादरी विधानसभा के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष रमतेग कटारिया (File Photo)

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार का दिन समाजवादी पार्टी के लिए बुरी खबर लेकर आया. एक ही दिन में दो सपा नेताओं की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार का दिन समाजवादी पार्टी (सपा) के लिए बुरी खबर लेकर आया. एक ही दिन में सपा के दो नेताओं की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. एक जौनपुर के सपा नेता लालजी यादव और दूसरे दादरी विधानसभा के सपा अध्यक्ष रमतेग कटारिया. अलग-अलग इलाकों में एक ही दिन में हुई सपा के दो नेताओं की हत्याओं से पार्टी कार्यकर्ताओं में गुस्सा है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है.

जौनपुर जिले में उड़ली गांव निवासी सपा नेता लालजी यादव (40) प्रॉपर्टी डीलर का काम करते थे. बताया जा रहा है कि सुबह वह अपनी स्कार्पियो में सवार होकर जौनपुर आ रहे थे. इसी दौरान सिद्दीकपुर बाजार के पास एक बाइक पर सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. लालजी यादव को पांच गोलियां लगीं. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. लोगों ने उन्‍हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने सपा नेता को मृत घोषित कर दिया.

बाइक पर थे तीन बदमाश
स्कार्पियो के ड्राइवर ने बताया कि एक बाइक पर तीन बदमाश सवार थे. तीनों बदमाशों ने असलहे निकालकर दस राउंड गोलियां चलाईं. एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि हत्या की जांच शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते लालजी को मौत के घाट उतारा गया है. वहीं, लालजी यादव की हत्या को लेकर सपा जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर मौके पर पहुंचे और सपा कार्यताओं के साथ जिला अस्पताल में धरना दिया. सपा कार्यकर्ताओं ने यह धरना बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर दिया. धरने पर बैठे सपा नेता पारस नाथ यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर सरकार बनाने वाले, झूठे दम भर रहे हैं.
ग्रेटर नोएडा में सपा नेता को मारी 5 गोलियां


दूसरी हत्या ग्रेटर नोएडा में हुई. दादरी विधानसभा के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष रमतेग कटारिया की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. बदमाशों की फायरिंग में सपा नेता को पांच गोलियां लगीं. गंभीर रूप से घायल सपा नेता की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई.

ये भी पढ़ें--

जो मातोश्री पर पैसे पहुंचाएगा वही मंत्री बनेगा: नीलेश राणे

सुखबीर सिंह बादल ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, स्पीकर को भेजे इस्तीफे में बताई वजह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज