Home /News /uttar-pradesh /

two smuggler of monkeys arrested by up stf in unnao 20 monkey recover upns

UP: लंगूरी बंदरों का सौदा करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार, खोपड़ी का तंत्र- मंत्र में होता है इस्तेमाल

आरोपियों के पास से पुलिस ने पिंजरे में बंद 20 लंगूर बरामद किया है.

आरोपियों के पास से पुलिस ने पिंजरे में बंद 20 लंगूर बरामद किया है.

पुलिस ने वन विभाग की टीम बुलाकर औपचारिकताएं पूरी कीं और तस्करों के खिलाफ वन्य जीव सुरक्षा अधिनियम समेत पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से मिली कार को भी बरामद कर दिया. आरोपियों ने यह भी कबूला कि उन्नाव से ये लंगूर पकड़कर लाते हैं और उन्हें यहां 8 से 10 हजार रुपये में बेच देते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में लंगूरों की तस्करी करने वाले गिरोह का यूपी एसटीएफ (UP STF) ने भंडाफोड़ किया है. एसटीएफ ने उन्नाव से नदीम और सद्दाम को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने पिंजरे में बंद 20 लंगूर बरामद किया है. बताया जा रहा है कि लंगूर बंदरों की खोपड़ी का तंत्र- मंत्र में इस्तेमाल होता है. एसटीएफ के मुताबिक आरोपी बदायूं के एक व्यक्ति को लंगूर बेचते थे. फिलहाल पुलिस दो अन्य आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

इससे पहले बदायूं जिले में पुलिस ने कार से तीन तस्करों समेत बोरियों में बंद 14 लंगूर बरामद किए थे. इनमें एक की मौत हो चुकी थी. बोरियां खुलते ही सात लंगूर भाग निकले, जबकि बाकी के सात को पुलिस ने बांध लिये गये हैं, जो अभी भी चेतन्य अवस्था में नहीं हैं. पुलिस ने कच्चा पुल के पास सफेद रंग की कार चेकिंग के दौरान रोकी और तलाशी ली तो उसमें दो बोरियों में लंगूर भरे मिले. लंगूर गिने तो उनकी संख्या 14 थी और एक की मौत हो चुकी थी.

CM योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी, वाराणसी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

पुलिस ने वन विभाग की टीम बुलाकर औपचारिकताएं पूरी कीं और तस्करों के खिलाफ वन्य जीव सुरक्षा अधिनियम समेत पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से मिली कार को भी बरामद कर दिया. आरोपियों ने यह भी कबूला कि उन्नाव से ये लंगूर पकड़कर लाते हैं और उन्हें यहां 8 से 10 हजार रुपये में बेच देते हैं. तस्करों ने अपने कुछ साथियों के नाम भी बताए हैं. जहां लंगूरों की तस्करी होती है. जल्द ही आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: CM Yogi, Lucknow news, Monkeys problem, Up crime news, Up forest department, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, UP STF, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर