भारत-नेपाल सीमा पर दो करोड़ की चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

भारत-नेपाल सीमा पर दो करोड़ की चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार
तस्कर गिरफ्तार

मामला भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जरवा थाना क्षेत्र का है. स्तम्भ संख्या 599 के करीब नेपाली तस्करों को पकड़ा गया है.

  • Share this:
एसएसबी के जवानों ने भारत-नेपाल सीमा पर 6 किलोग्राम चरस के साथ दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से बरामद चरस की कीमत पौने दो करोड़ रुपए आंकी गई है. कहा जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी बिक्री करने के लिए चरस को भारत ला रहे थे. फिलहाल दोनों, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, मामला भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जरवा थाना क्षेत्र का है. स्तम्भ संख्या 599 के करीब नेपाली तस्करों को पकड़ा गया है. सीमा पर तैनात नवीं वाहिनी एसएसबी ने सीमा पार कर भारत आ रहे दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार, युवकों की पहचान नेपाल के प्यूठान जिले के घुन्दाराज घर्ती और दांग जिले के नवीन कुमार के रुप में हुई है. इनके पास से 6 किलोग्राम उच्चकोटि की चरस बरामद की गई. पूछताछ में पकड़े गए नेपाली तस्करों ने बताया कि भारतीय क्षेत्र के तुलसीपुर में डिलेवरी करने के लिए वे चरस ला रहे थे. एसएसबी ने इन तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया है.



ये भी पढ़ें- सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पिता-पुत्र गिरफ्तार
बता दें कि इसी साल महराजगंज पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर से 70 लाख की हेरोइन के साथ एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया था. बरामद हेरोइन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 70 लाख रुपये बताई जाती है. पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि इस हेरोइन को बुटवल में किसी को देना था. जिसे तिलाहवा गांव के पास नोमेंस लैंड पर ही पकड़ लिया गया.

ये भी पढ़ें- नोएडा के पार्कों में नमाज़ पढ़ने से महरूम किए गए मुस्लिमों का सवाल- अब हम कहां जाएं?

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading