बब्बर खालसा के दो संदिग्ध लखनऊ से गिरफ्तार, पूछताछ जारी

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 7:30 AM IST
बब्बर खालसा के दो संदिग्ध लखनऊ से गिरफ्तार, पूछताछ जारी
प्रतीकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 7:30 AM IST
लखनऊ में शनिवार शाम पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद से पंजाब के दो वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम अमनदीप और हरविंदर हैं. पंजाब में दोनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा चल रहा है. पुलिस सूत्रों की माने तो इन दोनों का आतंकी संगठन बब्बर खालसा के लिए काम करने का आरोप है.

वहीं पंजाब पुलिस को लंबे समय से दोनों की तलाश थी. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों लखनऊ में एक धार्मिक स्थल से पकड़े गए बब्बर खालसा के संदिग्ध आतंकी बलवंत सिंह ने पूछताछ में इन दोनों अपराधियों का नाम लिया था. हालांकि पंजाब पुलिस और एटीएस दोनों ही इसे गैंगस्टर का अपराधी बता रहे हैं, जिनकी लंबे समय से तलाश थी.

IG एटीएस असीम अरुण ने बताया कि पंजाब पुलिस के अधिकारी दो अपराधियों का वारंट लेकर आए थे और उन्होंने एटीएस से मदद मांगी थी. इस पर एटीएस की एक टीम पंजाब पुलिस के साथ लगाई गई थी.

दोनों को गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. उन्होंने बब्बर खालसा से किसी तरह के लिंक की बात से इन्कार किया है. फिलहाल डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दोनों की मेडिकल जांच कराने के बाद पंजाब पुलिस उन्हें लेकर पंजाब रवाना हो गई, जहां उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर