क्या योगी के मंत्रियों को मोदी सरकार 2.0 में भी मिलेगी जगह?
Lucknow News in Hindi

क्या योगी के मंत्रियों को मोदी सरकार 2.0 में भी मिलेगी जगह?
फाइल फोटो

चर्चा है कि 2014 की तरह ही एक बार फिर सबसे ज्यादा मंत्री उत्तर प्रदेश से होंगे. मोदी की नई टीम में योगी सरकार में मंत्री रहे कुछ चेहरों को भी जगह मिल सकती है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने योगी सरकार के चार मंत्रियों को मैदान में उतारा था, जिसमें से तीन जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, आगरा से एसपी सिंह बघेल और कानपुर से सत्यदेव पचौरी. हालांकि एक अन्य मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा अम्बेडकरनगर सीट से हार गए. अब जब 30 मई को नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे तो उनके साथ उनकी नई टीम भी शपथ ग्रहण करेगी. सबकी निगाहें मोदी सरकार 2.0 में देश के सबसे बड़े सूबे से शामिल होने वाले चेहरों पर है.

चर्चा है कि 2014 की तरह ही एक बार फिर सबसे ज्यादा मंत्री उत्तर प्रदेश से होंगे. मोदी की नई टीम में योगी सरकार में मंत्री रहे कुछ चेहरों को भी जगह मिल सकती है. कहा जा रहा है कि इलाहाबाद से जीतकर लोकसभा पहुंचने वाली रीता बहुगुणा जोशी और आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल को जगह मिल सकती है. रीता बहुगुणा जोशी लंबा राजनीतिक अनुभव है और वे योगी सरकार की सफल मंत्रियों में से एक हैं. साथ ही वे ब्राह्मण चेहरा भी हैं जिनका उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड में भी प्रभाव है. दूसरा नाम एसपी सिंह बघेल का है जो दलित चेहरा हैं. सपा से सांसद भी रह चुके हैं. लेकिन 2014 में बीजेपी ज्वाइन कर ली.

सभी ने साध रखी है चुप्पी



हालांकि बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दी गई दावत में पहुंचे सभी सांसद, मंत्री पद को लेकर चुप्पी साधे रहे. किसी ने भी कुछ नहीं बोला. सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताते हुए कहा कि वे जो भी निर्णय लेंगे सही लेंगे और सभी को स्वीकार होगा.



पिछली बार यूपी से ये बने थे मंत्री

राजनाथ सिंह, डॉ महेश शर्मा, वीके सिंह, सत्यपाल सिंह, मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, अनुप्रिया पटेल, मनोज सिन्हा, शिव प्रताप शुक्ला, साध्वी निरंजन ज्योति, संतोष गंगवार, महेंद्र पांडे पिछली बार मंत्री बने थे. इनमे से भी कई इस बार मंत्री बनेंगे साथ ही कुछ नए चेहरों को भी जगह मिलेगी. जिनमे रीता बहुगुणा जोशी, एसपी सिंह बघेल, धरौहरा सांसद रेखा वर्मा, जालौन से सांसद भानु प्रताप वर्मा, देवरिया सांसद रमापति राम त्रिपाठी का नाम सबसे आगे चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

हार के बाद भी मनोज सिन्हा बनेंगे टीम मोदी का हिस्सा, UP से ये चेहरे हो सकते हैं शामिल!

बाराबंकी जहरीली शराब से मौत मामला: जिला आबकारी अधिकारी समेत 10 पर गिरी गाज

यूपी: BSP नेता की गोली मारकर हत्या, मिठाई के डिब्बे में पिस्टल लेकर आये थे बदमाश
First published: May 29, 2019, 3:14 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading