Uber ने पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह से लिया 52 रुपये कैंसलेशन चार्ज, FIR

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 28, 2019, 3:23 PM IST
Uber ने पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह से लिया 52 रुपये कैंसलेशन चार्ज, FIR
Uber ने पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह से लिया 52 रुपये कैंसलेशन चार्ज, FRI दर्ज

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने रविवार को एक उबर कैब बुक की थी. हालांकि किसी कारण से उन्होंने तुरंत ट्रिप कैंसल कर दिया. जिसके बदले कैब कंपनी ने ट्रिप कैंसलेशन चार्ज के तौर पर 52 रुपये 50 पैसे उनसे ले लिए थे.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश पुलिस के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के साथ ऐसा करना कैब कंपनी उबर (Uber) को महंगा पड़ गया. उन्होंने उबर के खिलाफ गलत तरीके से कैंसलेशन चार्ज काटने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है. इसकी पुष्टि करते हुए गोमतीनगर थाने के एसएचओ रामसूरत सोनकर ने कहा कि पूर्व डीजीपी ने उबर कंपनी के खिलाफ तहरीर दी थी. हमने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बताया जा रहा है कि पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने रविवार को एक उबर कैब बुक की थी. हालांकि किसी कारण से उन्होंने तुरंत ट्रिप कैंसल कर दिया. जिसके बदले कैब कंपनी ने ट्रिप कैंसलेशन चार्ज के तौर पर 52 रुपये 50 पैसे उनसे ले लिए थे. इसके बाद उन्होंने कस्टमर केयर में भी बात की, मगर जब पैसे रिफंड नहीं हुए तो उन्होंने गोमतीनगर थाने में जाकर उबर (Uber) कंपनी के खिलाफ तहरीर दी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है.

बता दें कि अक्सर ही ऑनलाइन कैब ऑपरेटर पर मनमाने पैसे वसूलने का आरोप लगता रहता है. लोग सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत करते रहते हैं और कई मामलों में तुरंत रिफंड भी प्रोसेस कर दिया जाता है. हालांकि कई मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

ये भी पढ़ें -

मुंबई: रैगिंग से परेशान मेडिकल छात्रा ने दी जान, परिजनों ने मंत्री से भी लगाई थी गुहार

मुंबई में मेडिकल छात्रा सुसाइड: अखिलेश ने पूछा- क्या यही देश की नई दिशा है?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...