लाइव टीवी

CAA विरोध: विदेशी ताकतों से मिलकर फ़िल्म और यूनिवर्सिटीज से जुड़े लोग देश को कर रहे बदनाम: किरण रिजिजू

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2020, 3:33 PM IST
CAA विरोध: विदेशी ताकतों से मिलकर फ़िल्म और यूनिवर्सिटीज से जुड़े लोग देश को कर रहे बदनाम: किरण रिजिजू
23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का स्वागत करते यूपी के मंत्री उपेंद्र तिवारी.

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू (Kiran Rijiju) ने कहा कि मैं बहुत युवा तो नहीं लेकिन मेरी सोच युवा है. देश को महान बनाने के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत के सिद्धांत को अपनाना होगा. हमारा लक्ष्य अगले ओलंपिक (Olympics) में भारत को टॉप टेन बनाना है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चल रहे 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव (23rd National Youth Festival) का आज समापन हो गया. समापन में राज्यपाल आनंदी पटेल और केंद्रीय युवा कार्य एवं खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरण रिजिजू मौजूद रहे. बता दें ये कार्यक्रम 12 जनवरी से चल रहा था. इस दौरान अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि लखनऊ में हुए शानदार और यादगार राष्ट्रीय युवा महोत्सव में यूपी और केंद्र सरकार ने बेहतर सामंजस्य के साथ कार्य किया. उन्होंने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सलाह पर इस कार्यक्रम की थीम फिट यूथ-फिट इंडिया रखी गई.

उन्होंने कहा कि वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना (ODOP) के लिए सीएम योगी को देता हूं. ओडीओपी की तर्ज पर Be India Buy Indian के नारे को साकार करें. किरण रिजिजू ने कहा कि मैं बहुत युवा तो नहीं लेकिन मेरी सोच युवा है. देश को महान बनाने के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत के सिद्धांत को अपनाना होगा. हमारा लक्ष्य अगले ओलंपिक में भारत को टॉप टेन बनाना है.

'भारत को बदनाम करने के लिए इन्हें बाहर से मिलता है पैसा'

वहीं किरण रिजिजू ने इशारों में CAA के विरोधियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश विरोधी ताकत भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं. विदेशियों से मिलकर फ़िल्म और विश्विद्यालय से जुड़े लोग देश को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत को बदनाम करने के लिए इन्हें बाहर से पैसा मिलता है.

इनपुट: राजीव पी सिंह

ये भी पढ़ें:

पुलिस कमिश्नरी बनने के बाद लखनऊ में बढ़ी दरोगाओं की फौज, 89 और SI बुलाए जा रहेयूपी के कन्नौज और मुरादाबाद में हुए सड़क हादसों में गई कुल 7 लोगों की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर