Lockdown 5.0: उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा, नई गाइडलाइन जल्‍द
Lucknow News in Hindi

Lockdown 5.0: उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा, नई गाइडलाइन जल्‍द
उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि लॉकडाउन 5.0 में काफी छूट दी जाएगी. हालांकि दिल्ली-यूपी बॉर्डर को खोलने का फैसला नोएडा और गाजियाबाद के जिलाधिकारी करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. इस बीच केंद्र सरकार ने शनिवार को शर्तों के साथ लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर दिया है. इसी कड़ी में योगी सरकार रविवार बजे के बाद लॉकडाउन 5.0 के तहत गाइडलाइन जारी करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बस और टैक्सी सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मीडिया वार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश में सोमवार से लॉकडाउन- 5.0 यानी अनलॉक-1 शुरू होगा. हमने टीम 11 के साथ इसको लेकर कल काफी मंथन किया है. अनलॉक में जनता को मिलने वाली राहत पर गाइडलाइन तैयार की गई है. सभी को इन गाइडलाइन का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कल यानी सोमवार से अनलॉक शुरू होगा. इसमें भी कंटेनमेंट जोन में सख्ती रहेगी.





सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन 5.0 में हम लोग काफी छूट दे रहे हैं. इसमें की लोगों को काफी सतर्क रहना होगा. पहले हफ्ते से हम चरणवार छूट देंगे. इसी क्रम में आठ जून से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे. इस दौरान भी हम मास गैदरिंग नहीं होने देंगे. हमने कई क्षेत्रों में लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन बुजुर्ग व बच्चों को अभी भी बचना होगा.

नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर खोलने पर डीएम करेंगे फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक 1.0 के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में निजी वाहन जाने पर रोक नहीं रहेगी. हालांकि दिल्ली-यूपी बॉर्डर को खोलने का फैसला नोएडा और गाजियाबाद के जिलाधिकारी करेंगे. सीएम योगी ने कहा कि दो राज्यों की सहमति के आधार पर ही अंतर्राज्यीय आवागमन होगा. हालांकि प्रदेश के भीतर बस सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. योगी ने कहा, “ उत्तर प्रदेश में अधिकतर विकास योजनाएं शुरू हो चुकी हैं. हमारा प्रयास है कि 'जान भी और जहान भी' दोनों के साथ लेकर चलेंगे. हम कोरोना की कड़ी तोड़कर आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं.”

ये भी पढ़ें:

पति ​की गिरफ्तारी के बाद साक्षी मिश्रा ने SP सिटी से लगाई गुहार, कहा- उन्हें छोड़ दो...

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading