Unlock 1.0: UP में शॉपिंग मॉल खुलने पर उसमें दुकानें बंद रहने के फैसले पर शशि थरूर बोले- Only in India!
Lucknow News in Hindi

Unlock 1.0: UP में शॉपिंग मॉल खुलने पर उसमें दुकानें बंद रहने के फैसले पर शशि थरूर बोले- Only in India!
शशि थरूर ने करीब सात साल पहले नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए ट्वीट्स की याद दिलाई है.

व्यापार संगठनों ने ऐलान किया है कि लखनऊ (Lucknow) सहित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी शॉपिंग मॉल तो खुलेंगे लेकिन यहां स्थित सभी दुकानें बंद रहेंगी. अब संगठनों के इस निर्णय को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट कर तंज किया है. उन्होंने ओनली इन इंडिया लिखा है.

  • Share this:
लखनऊ. केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन (Guidelines) के मुताबिक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी 8 जून से धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां भी अनलॉक (Unlock 1.0) होने लगे हैं. प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां के लिए एसओपी जारी कर दिए गए हैं ताकि लोग कोरोना से बचने के लिए आवश्यक उपाय कर सकें. उधर व्यापार संगठनों ने ऐलान किया है कि लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के सभी शॉपिंग मॉल तो खुलेंगे लेकिन यहां स्थित सभी दुकानें बंद रहेंगी. अब संगठनों के इस निर्णय को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर तंज किया है. उन्होंने ओनली इन इंडिया लिखा है.

ग्राहक कम होने का दिया हवाला

दरअसल आदर्श व्यापर मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा है कि राजधानी लखनऊ में सभी प्रमुख मॉल तो खुलेंगे, लेकिन उनके अन्दर स्थित दुकानें नहीं खुलेंगी. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका फायदा कम और नुकसान ज्यादा है. संजय गुप्ता ने कहा कि दुकानदारों को स्क्वायर फीट के हिसाब से मेंटनेंस खर्च देना पड़ता है. सरकार जब तक इसे माफ़ नहीं करती दुकानें नहीं खुलेगी. उन्होंने कहा कि ग्राहक कम होंगे, ऐसे में घाटा ही होना है.





ये है असली वजह

मामले में आदर्श व्यापार मंडल ने अथॉरिटी से कुछ मांगें रखी हैं. इनमें किराए में छूट और लॉकडाउन के दौरान कॉमन एरिया मेनटेनेंस में छूट की बात है. इसके अलावा मांग की गई है कि किराए और मेनटेनेंस फीस में अगले 12 महीनों तक सब्सिडी दी जाए. उन्होंने कहा कि अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं हो सका है, आने वाले दिनों में बातचीत जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि शॉपिंग मॉल के मालिक दुकानदारों की इन मांगों को सुनने को तैयार नहीं है, लिहाजा उन्होंने दुकानें बंद रखने का फैसला किया है. इस संबंध में एक मेमोरेंडल जिलाधिकारी, लखनऊ को दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने 'फरसे' से केक काटकर मनाया जन्मदिन, केस दर्ज

Virtual रैली पर अखिलेश बोले-BJP 150 करोड़ खर्चकर तोड़ना चाहती विपक्ष का मनोबल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज