यूपी: लाखों यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रोडवेज ने सड़क पर उतारी 7500 बसें, अब यात्रा करना होगा आसान
Lucknow News in Hindi

यूपी: लाखों यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रोडवेज ने सड़क पर उतारी 7500 बसें, अब यात्रा करना होगा आसान
लखनऊ के चारबाग बस अड्डे का एक दृश्य

UP Roadways: उत्तर प्रदेश में रोडवेज ने बस सेवा की शुरुआत कर दी है. तमाम एहतियात के साथ बस अड्डे पर यात्रियों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सोमवार से अनलॉक-1.0 शुरू हो गया है. इसके तहत तमाम तरह की रियायतें दी गई हैं. ऐसे में अब उत्‍तर प्रदेश में बसों (Buses) का संचालन शुरू हो गया है. यूपी रोडवेज ने (UPSRTC) लगभग 7500 बसों को सड़कों पर उतारा है. जाहिर सी बात है कि इससे लाखों यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में सहूलियत मिलेगी. यूपीएसआरटीसी के एमडी राजशेखर (Rajshekhar. MD, UPSRTC) खुद मौके पर पहुंचकर स्थितियों का निरीक्षण किया. उन्होंने लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे पर पहुंचकर बसों के संचालन की स्थितियों का जायज़ा लिया.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए राजशेखर ने कहा कि बस अड्डे पर आने वाले हर यात्री का थर्मल स्कैन किया जा रहा है, जिसके बाद उसको सैनिटाइज किया जा रहा है. हैंड सैनिटाइजेशन के बाद यात्रियों को बसों में बैठने की इजाजत दी जा रही है. राजशेखर ने कहा कि जिन बसों को सेवा में लगाया गया है, वे सभी बसें पूरी तरह सैनिटाइज्ड हैं यानी डिपो से पूरी बस को सैनिटाइज करने के बाद ही सफर के संचालन में लगाया जा रहा है.

बस में खड़े होकर सफर करने की इजाजत नहीं
बसों में सीटों की संख्या के आधार पर ही यात्रियों को बैठने की इजाजत दी जा रही है. यानी कि कोई भी यात्री बस में खड़े होकर सफर नहीं कर पाएगा. इसके साथ ही जो भी कंडक्टर और ड्राइवर इन बसों का संचालन कर रहे हैं, उनके लिये भी इंतजाम किए गए हैं. उनके लिए भी मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है और इसके अलावा बसों में भी सैनिटाइजेशन की व्यवस्था रखी गई है.



यात्रा के दौरान हाथ साफ करने की होगी सुविधा


यात्रा के बीच में भी यात्री हाथ को साफ करने की सुविधा होगी. इसके अलावा बिना मुंह ढके किसी भी यात्री को सफर करने की इजाजत नहीं दी जा रही है. जो लोग बिना मास्क के रूमाल या गमछे से मुंह ढक कर सफर करेंगे, उन्हें इजाजत नहीं दी जाएगी. ऐसे लोगों के लिए मास्क की वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है. स्पष्ट है कि अब राज्य सरकार द्वारा राज्य के किसी भी इलाके में फंसे लोगों को अपने घर तक जाने की पूरी व्यवस्था बसों के जरिए दी जा रही है.

ये भी पढ़ें: Lockdown के बीच वाराणसी में चल रहा था सेक्स रैकेट, 5 लोग गिरफ्तार

अब बाइक पर बैठ सकेंगे 2 लोग, लेकिन माननी होगी यह शर्त नहीं तो जुर्माना
First published: June 1, 2020, 9:35 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading