1 जून से यूपी के इन जिलों में हट सकता है कोरोना कर्फ्यू, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Unlock UP: जिन जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटेगा, वहां भी रात्रिकालीन कर्फ्यू और साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम 9 के साथ होने वाली बैठक में ढील को लेकर फैसला हो सकता है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) उन जिलों से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) हटाने पर विचार कर रही है जहां रिकवरी रेट ज्यादा है और नए मामले बहुत कम मिल रहे हैं. हालांकि जिन जिलों में अभी भी 100 से ज्यादा केस आ रहे हैं वहां कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी. साथ ही पाबंदियां पहले की तरह ही जारी रहेंगी. जिन जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटेगा, वहां भी रात्रिकालीन कर्फ्यू और साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम 9 के साथ होने वाली बैठक में ढील को लेकर फैसला हो सकता है.

गौरतलब है कि हमीरपुर जिले में पिछले 24 घंटे में एक भी नए केस सामने नहीं आए, जबकि 19 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमण के मामले सिंगल डिजिट में है. राजधानी लखनऊ सहित पांच जिले ऐसे हैं जहां अभी रोजाना 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. जबकि बाकी के 50 जिलों में संक्रम की दर 100 से कम यानी डबल डिजिट में है. लिहाजा कम संक्रमण दर वाले जिलों के जिलाधिकारियों को कोरोना कर्फ्यू हटाने की छूट दी जा सकती है.

Youtube Video

अनलॉक प्रक्रिया को लेकर बनी सहमति
मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शनिवार को हुई टीम-9 की बैठक में प्रदेश के हालत पर चर्चा के दौरान इस पर सहमति बन गई है. इसके आधार पर ही कोरोना कर्फ्यू से प्रदेशवासियों को राहत दिया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि बाजारों को एक साथ खोलने की बजाए इस तरह खोलने की योजना है कि एकदम से भीड़ न बढ़े और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होता रहे.

दी जा सकती है ये छूट

दरअसल प्रदेश में तेजी से घट रही संक्रमण रेट को देखते हुए सरकार जनता को राहत देने के मूड में है. जानकारी के मुताबिक कपड़े की दुकान, वैवाहिक वस्तुओं की दुकान, निर्माण से जुड़ी सामग्री की दुकान, 50 प्रतिशत कर्मी क्षमता के साथ बड़ी दुकान या रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दी जा सकती है. हालांकि शॉपिंग मॉल, फिल्म थिएटर, सैलून व सभी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रम पर रोक बनी रहेगी. इसी तरह कंटेनमेट जोन की सभी दुकानों को बंद रखा जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज