Unlock 4: बीयर के शौकीनों के लिए खुशखबरी, यूपी में जल्द खुलेंगे बार
Lucknow News in Hindi

Unlock 4: बीयर के शौकीनों के लिए खुशखबरी, यूपी में जल्द खुलेंगे बार
यूपी में जल्द खुलेंगे बीयर बार (सांकेतिक तस्वीर)

आबकारी विभाग (Excise Department) के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया है कि इस बाबत प्रस्ताव तैयार के शासन को भेज दिया गया है. शासन से अनुमति मिलने पर बीयर बार खोलने का आदेश जारी कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 10:39 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. अनलॉक 4 (Unlock 4.0)के तहत केंद्र सरकार की तरफ़ से जारी की गयी गाइडलाइन के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में जल्द बियर बार (Beer Bar) भी खुल सकते हैं. केंद्र सरकार की इस बार की गाइडलाइन में बार खोलने की अनुमति दी गयी है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से जारी की गयी गाइडलाइन में इसका उल्लेख नहीं किया गया हैं. अब जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक़ बार खोले जाने के बारे में आबकारी विभाग तैयारी कर रहा है.

आबकारी विभाग ने भेजा प्रस्ताव

आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया है कि इस बाबत प्रस्ताव तैयार के शासन को भेज दिया गया है. शासन से अनुमति मिलने पर बीयर बार खोलने का आदेश जारी कर दिया जाएगा.



24 मार्च से बंद ही बीयर बार
गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद 24 मार्च से शराब व बीयर की दुकानों के साथ बार भी बंद कर दिए गए थे. 4 मई से शराब व बीयर की फुटकर दुकानें व मॉडल शॉप खोल दी गईं. इनमें से देसी शराब की फुटकर दुकान व मॉडल शाप पर बैठकर शराब व बीयर आदि पीने की इजाजत नहीं थी. इससे फुटकर विक्रेताओं को समुचित बिक्री नहीं मिल पा रही थी. हाल ही में इन दुकानों में बैठकर शराब व बीयर पीने की अनुमति दे दी गई. अब अगले चरण में बार भी खोल दिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज