Assembly Banner 2021

उन्नाव: किसानों के प्रदर्शन का नया वीडियो आया सामने, यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

उन्नाव में किसानों के प्रदर्शन का नया वीडियो सामने आया है. इसमें घायल पड़ा शख्स अचानक भागता दिख रहा है.

उन्नाव में किसानों के प्रदर्शन का नया वीडियो सामने आया है. इसमें घायल पड़ा शख्स अचानक भागता दिख रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के सलाहकार (Adviser) शलभ मणि त्रिपाठी कहते हैं कि उन्नाव (Unnao) मामले में सफ़ेद झूठ सामने आया है. पूरे वीडियो में जिस शख्स को पुलिस की पिटाई से अधमरा बताया जा रहा था, वही शख्स दौड़ता दिखाई दे रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य औद्योगिक विकास निगम की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना (Trans Ganges City Project) के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के मुआवजे (Compensation) को लेकर किसानों के प्रदर्शन पर सियासत तेज हो गई है. मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार को घेरा तो अब उन्नाव पुलिस की तरफ से मौके का नया वीडियो जारी किया गया है. इस वीडियो में घायल दिख रहा किसान अचानक उठकर तेजी से भागता दिख रहा है. मामले में अब योगी सरकर ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी कहते हैं कि उन्नाव मामले में सफ़ेद झूठ सामने आया है. इस सिलसिले में पूरा वीडियो सामने आ गया है. वीडियो में जिस शख्स को पुलिस की पिटाई से अधमरा बताया जा रहा था और जो पुलिस के बीच अचेत पड़ा दिख रहा था, वही शख्स थोड़े ही पल में दौड़ता दिखाई दे रहा है. शलभ ने इस संबंध में ट्वीट कर लिखा कि प्रियंका गांधी का कथित अधमरा भागा, दूसरी तरफ एसी कमरे में बैठ टि्वटर के सहारे सियासत करने वाले ट्वीट डिलीट कर भागे.





बता दें प्रियंका गांधी ने किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज का वीडियो टि्वटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है, "उप्र के CM क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं? क्योंकि भाजपा सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है. उन्नाव में जमीन का मुआवज़ा मांग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी. महिला किसानों को भी पीटा गया. किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा."
shalabh tweet
सीएम योगी के सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी का ट्वीट


बता दें शनिवार (16 नवंबर) को हुए प्रदर्शन के बाद गंगाघाट कोतवाली में पूरे मामले में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं और कुल 36 नामजद और 400 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पहले केस में यूपीएसआईडीसी (UPSIDC) की तरफ से 7 नामजद व 200 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं, दूसरा मुकदमा पुलिस की तरफ से 29 नामजद और 200 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. घटनाक्रम में अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें:

किसानों के प्रदर्शन में 2 FIR, 36 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ केस

उन्नाव में किसानों के प्रदर्शन पर सियासत तेज, प्रियंका बोलीं- जमीन ली है तो मुआवजा देना ही होगा

किसानो के हिंसक प्रदर्शन पर बोले आयुक्‍त, निजी स्‍वार्थ के लिए हो रही है हिंसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज