उन्नाव गैंगरेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: सीबीआई ने चालक और क्लीनर का कराया पॉलीग्राफ टेस्ट

पॉलीग्राफ टेस्ट लिए सीबीआई (CBI) के अधिकारियों ने सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की थी. जिसके आधार फोरेंसिक एक्सपर्ट की मौजूदगी में सवाल-जवाब का लंबा दौर चला.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 6:23 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: सीबीआई ने चालक और क्लीनर का कराया पॉलीग्राफ टेस्ट
उन्नाव रेप केस में सीबीआई ने की पूछताछ
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 6:23 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (unnao rape victim) के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे की जांच कर रही सीबीआई (CBI) की टीम ने बुधवार को दुर्घटना में शामिल ट्रक चालक आशीष पाल और क्लीनर मोहान श्रीवास का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया. पॉलीग्राफ टेस्ट लिए सीबीआई के अधिकारियों ने सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की थी. जिसके आधार फोरेंसिक एक्सपर्ट की मौजूदगी में सवाल जवाब का लंबा दौर चला. बताया जा रहा है कि वैसे तो चालक और क्लीनर दोनों की रिमांड मंगलवार को पूरी हो गई थी, जिसे दो दिन के लिए अदालत में अर्जी देकर बढ़वा लिया गया था.

चालक-क्लीनर समते रिश्तेदारों से भी पूछताछ
सूत्रों का कहना है कि चालक और ड्राइवर से जब पहले पूछताछ की गई थी तो दोनों के बयानों में काफी अंतर था. जिसके बाद सीबीआई ने इन दोनों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का फैसला किया था. दरअसल बुधवार को सीबीआई ने चालक और क्लीनर के करीब दो दर्जन करीबियों और उनके रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए बुलाया था. इन लोगों से पूरे दिन लंबी पूछताछ होती रही. पूछताछ का यह सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहेगा.

सीबीआई की टीम 8वीं बार पहुंचीं रायबरेली

वहीं उन्नाव रेप कांड की पीड़िता और उसके परिजनों की रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना में मौत की सीबीआई जांच के आदेश के बाद सीबीआई की टीम लगातार रायबरेली आ रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को घटना के 12वें दिन आठवीं बार बारिश के बीच सीबीआई की टीम रायबरेली पहुंची.

7 गाड़ियों से दर्जन भर सीबीआई के अधिकारी घटना करने वाले ट्रक ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास को लेकर कानपुर रोड स्थित मोरंग मंडी पहुंची और मंडी की जगह की तस्दीक करवाई. इसके बाद सीबीआई ट्रक चालक और क्लीनर को लेकर उस दुकान पर पहुंची जहां पर उन्होंने मोरंग उतारी थी. सीबीआई ने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का दुकान में मौजूद कर्मचारियों से आमना-सामना करवाया जिससे यह पता चल सके कि घटना वाले दिन दोनों ने दोपहर में मौरंग उसी दुकान पर उतारी थी या नहीं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

उन्नाव गैंगरेप: 8वीं बार रायबरेली पहुंची CBI टीम ने की जांच

डबल मर्डर देख जब खून से लथपथ घर से बाहर निकला मासूम...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...