उन्नाव रेप कांड: CBI आधा दर्जन बर्खास्त पुलिसकर्मियों से करेगी पूछताछ

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सीबीआई ने अब इस मामले में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में एजेंसी अब बर्खास्‍त पुलिसकर्मियों से पूछताछ करेगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 11:12 AM IST
उन्नाव रेप कांड: CBI आधा दर्जन बर्खास्त पुलिसकर्मियों से करेगी पूछताछ
लखनऊ सीबीआई ऑफिस
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 11:12 AM IST
उन्नाव रेप कांड मामले में माखी थाने में तैनात बर्खास्त आधा दर्जन पुलिसकर्मियों से सीबीआई सोमवार को लखनऊ में पूछताछ करेगी. इसके अलावा आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर को भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया है. इससे पहले शुक्रवार को भी जांच एजेंसी ने वर्ष 2017-18 के बीच तैनात पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सीबीआई ने अब इस मामले में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में रविवार को सीबीआई ने उन्नाव, लखनऊ, बांदा व फतेहपुर में 17 ठिकानों पर छापेमारी की. उधर, रेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और सहयोगी शशि सिंह आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश होंगे. रविवार को पुलिस दोनों को दिल्ली लेकर पहुंची है.

सीबीआई छापे से विधायक समर्थकों में अफरा-तफरी
रविवार को सीबीआई की टीम ने उन्नाव गैंगरेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास और अन्य ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी थीं. इससे विधायक के समर्थकों में अफरा-तफरी मच गई. पूरे माखी गांव में हर तरफ सन्नाटा पसर गया. लगभग साढ़े 7 घंटे तक सीबीआई की टीम ने गांव में जांच-पड़ताल की. सूत्रों की मानें तो अधिकारियों ने विधायक आवास के कमरों की भी तलाशी ली. वहीं, तलाशी के दौरान टीम को एक फाइल मिली, जिससे सूत्र कई अहम सुराग हाथ लगने का दावा कर रहे हैं. वहीं, सीबीआई की टीम ने माखी गांव में विधायक के आवास पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले, जिसके फुटेज की डीबीआर सीबीआई की टीम अपने साथ ले गए. टीम ने विधायक का वो कमरा भी खंगाला जिस कमरे में रेप करने के आरोप लगे.

ये भी पढ़ें - 

सोनभद्र हत्याकांड: एक्शन में CM योगी, DM और एसपी को हटाया

MLA बोले, प्रार्थना है कि पीड़िता और वकील स्वस्थ हो जाएं
Loading...

 
First published: August 5, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...