उन्नाव रेप कांड: यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव दिल्‍ली तलब, सेंगर पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई!

बताया जा रहा है कि स्वतंत्र देव को अचानक दिल्ली बुलाए जाने की अहम वजह उन्नाव रेप कांड का मुद्दा है. उन्‍हें अयोध्‍या दौरे को बीच में ही छोड़ कर दिल्‍ली जाना पड़ा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 9:16 AM IST
उन्नाव रेप कांड: यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव दिल्‍ली तलब, सेंगर पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई!
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 9:16 AM IST
उन्नाव रेप कांड को लेकर चौतरफा घिरी योगी सरकार और बीजेपी बड़ी कार्रवाई के मूड में नजर आ रही है. दरअसल, बुधवार को अचानक बीजेपी के उत्‍तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को दिल्ली तलब कर लिया गया. स्वतंत्र देव के अयोध्या दौरे को बीच में ही छोड़कर विशेष विमान से दिल्ली जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है. लोग उन वजहों को तलाशने में जुटे हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि उन्हें दिल्ली तलब किया गया है?

कहा जा रहा है कि स्वतंत्र देव को अचानक दिल्ली बुलाए जाने की अहम वजह उन्नाव रेप कांड का मुद्दा है. बीजेपी शीर्ष नेतृत्व उन वजहों को जानना चाहता ही जिसकी वजह से पार्टी को चौतरफा दबाव झेलना पड़ रहा है. कहा यह भी जा रहा है कि पार्टी अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई के मूड में है.

kuldeep singh sengar
रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर


चौतरफा हमले से दबाव में बीजेपी

इस केस में मुख्य आरोपी बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हैं. रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिजनों के साथ हुए सड़क हादसे से एक बार फिर सूबे की सियासत गरमा गई है. विपक्षी दल लगातार सरकार और बीजेपी संगठन पर हमलावर है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सेंगर के बीजेपी में बने रहने पर सवाल उठा चुकी है. साथ ही बुधवार को कांग्रेसियों ने कुलदीप सिंह सेंगर की बर्खास्तगी के लिए प्रदेश भर में एक दिन का उपवास बजी रखा. दिल्ली महिला अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी कुलदीप सिंह सेंगर की बर्खास्तगी की मांग कर चुकी हैं. इतना ही नहीं सपा और बसपा भी लगातार सरकार को घेर रहे हैं.

पार्टी का दावा- सेंगर को किया जा चुका है निलंबित
हालांकि, मामला गरमाने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने यह कहा था कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पिछले साल ही पार्टी से निलाबित कर दिया गया था. लेकिन, इसकी सूचना मीडिया को नहीं थी, जिस पर भी सवाल उठ रहे थे कि आखिर चुप-चाप कब सेंगर को निलंबित किया गया?
Loading...

ये भी पढ़ें: 

'रेप पीड़िता की तरह मेरा भी एक्सीडेंट करा दिया तो'
रेप पीड़िता को न्याय के लिए एक दिन के उपवास पर कांग्रेसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...