उन्नाव रेप कांड: गले की फांस बने MLA कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी करेगी बर्खास्त?

एक साल से सीतापुर जेल में बंद रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर विपक्ष बीजेपी पर चौतरफा दबाव बना रहा है. उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता का एक्‍सीडेंट होने के बाद विपक्ष को योगी सरकार और बीजेपी को घेरने का एक और मौका मिल गया है.

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 12:52 PM IST
उन्नाव रेप कांड: गले की फांस बने MLA कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी करेगी बर्खास्त?
बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर
Amit Tiwari
Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 12:52 PM IST
लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद मुद्दों की तलाश में बैठे विपक्ष को उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट ने संजीवनी दे दी है. रेप कांड का जिन्न एक बार फिर बाहर आने से प्रदेश की योगी सरकार और बीजेपी दोनों ही असहज महसूस कर रहे हैं. इसकी वजह हैं बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर.

एक साल से सीतापुर जेल में बंद रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर विपक्ष बीजेपी पर चौतरफा दबाव बना रहा है. दरअसल, इसकी वजह यह है कि रेप और हत्या का आरोप लगने के बाद भी बीजेपी ने अपने विधायक पर कोई एक्शन नहीं लिया है. अभी तक उन्हें निष्कासित किया गया है. लिहाजा विपक्ष बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है.

प्रियंका ने उठाए सवाल

सोमवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी से पूछा कि अब तक विधायक को पार्टी से क्यों नहीं निकाला गया? उन पर रेप का मुकदमा तो दर्ज था ही अब हत्या और हत्या का प्रयास का नया मुकदमा भी दर्ज हो गया है. बीजेपी अब किस चीज का इंतजार कर रही है. उधर, मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेता लखनऊ के गांधी प्रतिमा पर धरने पर बैठ गए हैं. इसके बाद वे बीजेपी दफ्तर का घेराव भी करने जाएंगे. कांग्रेस ने अब विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाने में जुट गई है.

Lucknow, congress protest, unnao rape victim
उन्नाव रेप पीड़िता को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेसी


सपा का आरोप- सरकार के चहेते विधायक हैं सेंगर

दूसरी तरफ सपा ने भी प्रदेश की योगी सरकार और बीजेपी पर कुलदीप सिंह सेंगर को बचाने का आरोप लगाया है. सपा एमएलसी सुनील सिंह सजन कहते हैं कि कुलदीप सिंह सेंगर सरकार के सबसे चहेते विधायक हैं. लिहाजा योगी सरकार उन्हें बचा रही है.
Loading...

बीजेपी ने किया ख़ारिज

मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह विपक्ष के आरोपों से सहमत नहीं दिखते. उन्होंने कहा कि सरकार ने मामले में एक्शन लिया है. सीबीआई जांच हो रही है और विधायक जेल में हैं. बीजेपी के मीडिया प्रभारी राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी उन्हें पहले ही निलंबित कर चुकी है. पिछले साल पार्टी ने यह कदम उठाया था, लेकिन मीडिया में कोई प्रेस रिलीज़ जारी नहीं किया गया था.

सभी दलों में रह चुके हैं कुलदीप सिंह सेंगर

बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हर घाट का पानी पी चुके हैं. वर्ष 2017 में चौथी बार विधायक बने सेंगर इससे पहले सपा और बसपा से भी विधायक चुने जा चुके हैं. उन्होंने तीनों ही दलों की सरकारों में सत्ता का सुख भी भोग है. कहा जाता है कि उन्हें सूबे के क्षत्रिय नेताओं का भी समर्थन प्राप्त है.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप पीड़िता व वकील की हालत क्रिटिकल, 10 बजे जारी होगा मेडिकल बुलेटिन

आज़म खान को अब रिसॉर्ट के लिए जमीन कब्जाने पर सिंचाई विभाग का नोटिस
First published: July 30, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...