उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को मिली एक दिन की शार्ट टर्म बेल, पत्नी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

गौरतलब है कि रविवार को रायबरेली हाईवे पर हुए हादसे में रेप पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई थी. इस हादसे में पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 1:20 PM IST
उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को मिली एक दिन की शार्ट टर्म बेल, पत्नी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 1:20 PM IST
रायबरेली जेल में बंद उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के चाचा को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मंगलवार को एक दिन की शार्ट टर्म बेल मंजूर की है. बुधवार सुबह से शाम तक वे अपने पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि रविवार को रायबरेली हाईवे पर हुए हादसे में रेप पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई थी. इस हादसे में पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज लखनऊ के ट्रामा सेंटर में चल रहा है. चाचा के पैरोल के लिए मंगलवार को पीड़िता के परिजन लखनऊ ट्रामा सेंटर के बाहर धरने पर बैठ गए थे. उनकी मांग थी कि चाचा को पैरोल दी जाए. पैरोल न मिलने तक मृतका का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.

बता दें विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई पर हमले के मामले में पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल में सजा काट रहे हैं. परिजनों की मांग है कि उन्हें फर्जी मुकदमे में सजा मिली है. उनके ऊपर लगे सभी मुकदमों को वापस लिया जाए.

unnao rape victim
धरने पर बैठे रेप पीड़िता के परिजन


मामले में सियासत तेज

उधर मामले में सियासत भी तेज हो गई है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंचे और योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री यूपी से है, राष्ट्रपति यूपी से है और प्रदेश में सरकार भी बीजेपी की है. इस घटना के बाद सूबे की बहू बेटियां डरा महसूस कर रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार पीड़िता की कोई मदद नहीं कर रहा है. ये हादसा पुलिस अधिकारियों की लापरवाही से हुआ. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज के नेतृत्व में गठित एसआईटी से करायी जाए, ताकि घटना की सच्चाई सामने आ सके. उन्होंने कहा कि पुलिस वही बोलती है जो सरकार बुलवाना चाहती है.

उधर कांग्रेस ने भी आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बर्खास्त की मांग करते हुए लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी परतिमा पर धरना दिया. इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी दफ्तर का घेराव करने पहुंचे. लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने सभी को बसों में भर कर दूर ले गए.
Loading...

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप पीड़िता व वकील की हालत क्रिटिकल, 10 बजे जारी होगा मेडिकल बुलेटिन

आज़म खान को अब रिसॉर्ट के लिए जमीन कब्जाने पर सिंचाई विभाग का नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...