उन्नाव रेप पीड़िता व वकील की हालत क्रिटिकल, 10 बजे जारी होगा मेडिकल बुलेटिन

बता दें रविवार शाम दोनों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. दोनों के शरीर में कई जगह फ्रैक्चर हैं. शरीर से काफी खून भी बह गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 8:19 AM IST
उन्नाव रेप पीड़िता व वकील की हालत क्रिटिकल, 10 बजे जारी होगा मेडिकल बुलेटिन
केजीएमयू ट्रामा सेंटर के मीडिया प्रभारी संदीप तिवारी
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 8:19 AM IST
केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं दोनों अभी भी वेंटीलेटर पर हैं और दोनों की हालत गंभीर है. डॉक्टर्स आज 10 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी कर दोनों की स्थिति के बारे में बताएंगे. साथ ही इस बात पर भी फैसला होगा कि दोनों को इलाज के लिए बाहर ले जाने की आवश्यकता है कि नहीं.

बता दें रविवार शाम दोनों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. दोनों के शरीर में कई जगह फ्रैक्चर हैं. शरीर से काफी खून भी बह गया है. डॉक्टरों के मुताबिक दोनों को अब तक करीब सात यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है. ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी के मुताबिक, पीड़िता के सिर और छाती में चोटें आई हैं. उसकी जांघ की हड्डी में भी फ्रैक्चर है. अत्यधिक खून बह जाने और सिर में चोट लगने की वजह से उसे अभी होश नहीं आया है. वकील के एक पैर में दो जगह से हड्डी टूटी है. दूसरे पैर में एक जगह फ्रैक्चर है. इसके अलावा सिर में भी चोट है.

परिजन चाहें तो कहीं और ले जा सकते हैं

केजीएमयू अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता और उनके वकील की हालत बेहद गंभीर है. दोनों ही वेंटिलेटर पर हैं. अगर खुद की इच्छा हो तो किसी भी संस्थान में ले जा सकते हैं. अभी उन्हें होश नहीं आया है.

सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने कहा कि अभी दोनों का इलाज चल रहा है, दोनों क्रिटिकल अवस्था में हैं. शासन से आदेश आए हैं कि इनका इलाज पूरी तरह से मुफ्त किया जाए. शंखवार ने कहा कि पीड़िता और अधिवक्ता को दिल्ली ले जाने की आवश्यकता नहीं है, जो इंस्टूमेंट दिल्ली में होंगे वो केजीएमयू में भी हैं. लेकिन अगर पीड़ित परिवार की खुद की इच्छा हो तो वो किसी भी संस्थान में ले जा सकते हैं. शंखवार ने बताया कि आज सुबह से इनका मुफ्त इलाज किया जा रहा है और कल जो भी पैसा पीड़ितों का खर्च हुआ है, उसे वापस किया जाएगा.

शासन उठाएगी इलाज का खर्च

इससे पहले प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज के लिए राज्य सरकार सभी चिकित्सा खर्च वहन करेगी. बता दें, घायलों का किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.
Loading...

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता अपने परिवार के साथ उन्नाव जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी. तभी रायबरेली के पास कार और ट्रक की टक्कर हो गई थी. जिसमें रेप पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई. जबकि रेप पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें--उन्नाव रेप कांड: एक्सीडेंट को वकील ने बताया संदिग्ध, बोले- पीड़िता के साथ नहीं थे सुरक्षाकर्मी
उन्नाव रेप कांड: ट्रक-कार की भिड़ंत में चाची और मौसी की मौत, पीड़िता की हालत गंभीर
First published: July 30, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...