लाइव टीवी

उन्नाव रेप पीड़िता के वकील एम्स से लखनऊ के लोहिया संस्थान हुए शिफ्ट, हालत गंभीर
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 11:12 AM IST
उन्नाव रेप पीड़िता के वकील एम्स से लखनऊ के लोहिया संस्थान हुए शिफ्ट, हालत गंभीर
लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान में शिफ्ट हुए उन्नाव रेप पीड़िता के वकील

  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim) के वकील महेंद्र सिंह (Lawyer Mahendra Singh) को दिल्ली के एम्स (AIIMS) से लखनऊ (Lucknow) के राम मनोहर लोहिया संस्थान (Ram Manohar Lohia Institute) में शिफ्ट किया गया है. पिछले साल जुलाई में रायबरेली में हुए सड़क हादसे में रेप पीड़िता के साथ ही उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस हादसे में रेप पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई थी.

बता दें हादसे के बाद कोमा में चले गए वकील महेंद्र सिंह का पिछले साल अगस्त से ही दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें एम्स से लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान में शिफ्ट किया गया है. हालत ख़राब होने की वजह से न्यूरोलॉजी विभाग में उनका इलाज चल रहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

वकील पूनम कौशिक ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 17 जनवरी को महेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश किसी भी मेडिकल हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था. साथ ही निर्देश दिया था कि इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी.



पीड़िता हो चुकी है डिस्चार्ज

बता दें सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उन्नाव रेप पीड़िता के साथ ही उसके वकील का एम्स में इलाज किया गया. दोनों ही एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए थे. दोनों को एम्स में वेंटीलेटर पर रखा गया था. हालांकि अभी हाल में ही उन्नाव रेप पीड़िता को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. जबकि वकील अभी भी कोमा में हैं. अब उनका इलाज लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान में चलेगा.

गौरतलब है कि एक्सीडेंट मामले में भी सीबीआई जांच कर रही है. पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि यह हादसा रेप के दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के इशारे पर कराया गया है. बता दें रेप के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोपी विधायक को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है.

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिसकर्मियों को हर साल देना होगा संपत्ति का ब्यौरा, DGP ने भेजा प्रस्ताव

'पुलिसकर्मी' घर में घुसे, दो सगी बहनों को 'हिरासत' में लिया, फिर किया गैंगरेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 11:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर