यूपी 112 ने जारी किया नया व्हाट्सएप नंबर, लॉकडाउन के दौरान मिनटों में मिलेगी मदद

अश्लील फोटो शेयर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सांकेतिक फोटो.
अश्लील फोटो शेयर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सांकेतिक फोटो.

यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण के मुताबिक हर तरह की इमरजेंसी के लिए यूपी 112 का नंबर सभी जानते हैं लेकिन कोरोना संकट के चलते 112 पर काफी लोड बढ़ गया है.

  • Share this:
लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचने के लिए देश के लगभग सभी नागरिक लॉक डाउन (Lock Down) हो चुके हैं. लोग इस डर से घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं कि कहीं वह कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार न हो जाए. ऐसे में उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 की ओर से एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है. यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण के मुताबिक हर तरह की इमरजेंसी के लिए यूपी 112 का नंबर सभी जानते हैं लेकिन कोरोना संकट के चलते 112 पर काफी लोड बढ़ गया है. जिसकी वजह से एक नया व्हाट्सएप नंबर 7570000100 जारी किया गया है.

इस व्हाट्सएप नंबर पर एक तय फॉर्मेट में शिकायत करनी होगी. एडीजी ने बताया कि शिकायत जैसे ही इस नंबर पर मिलेगी उसे तुरंत मदद मुहैया कराई जाएगी. वहीं. सड़कों पर पैदल यात्रा कर रहे लोगों के लिए एडीजी यूपी 112 असीम अरुण की ओर से ये नंबर 7570000100 जारी किया गया है. इस नंबर पर व्हाट्सएप कर सड़क पर फंसे लोगों की जानकारी दी जा सकती है. जानकारी देने के लिए एक फॉर्मेट बनाया गया जिसके मुताबिक जानकारी देनी होगी.

ये रहा फॉर्मेट
नाम, मोबाइल नंबर, कहां फंसे हैं, कहां से आ रहे हैं, कहां जाना है इस क्रम में दे जानकारी. एडीजी असीम अरुण ने बताया कि सरकार आपकी हर संभव मदद करेगी.
यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 47


देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है. वहीं गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 47 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: योगी सरकार की बड़ी घोषणा, लॉकडाउन में भी खुलेंगी खाद-बीज की दुकानें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज