यूपी पुलिस की 112 सेवा का घरेलू हिंसा के खिलाफ अभियान, Corona को दबाएं, अपनी आवाज़ नहीं
Lucknow News in Hindi

यूपी पुलिस की 112 सेवा का घरेलू हिंसा के खिलाफ अभियान, Corona को दबाएं, अपनी आवाज़ नहीं
यूपी पुलिस की 112 सेवा ने घरेलू हिंसा के खिलाफ अभियान शुरू किया है

पोस्टर में लिखा है कि घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाएं न घबराएं, 112 मिलाएं. कॉल करते ही महिला पुलिसकर्मी उनके घर आएंगी. ये उस पीड़ित महिला का पंजीकरण करेंगीं और उसके खिलाफ हिंसा करने वाले शख्स को सचेत करेंगी. अगर उस महिला के साथ फिर से हिंसा होती है तो पोस्टर में प्रबल प्रतिक्रिया की बात कही गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने कई तरह की एडवाइजरी जारी की है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार शाम देश को सम्बोधित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व जनता कर्फ्यू की बात कही. उन्होंने सलाह दी कि जितना हो सके लोग घरों में ही रहें. इस बीच यूपी में 112 सेवा (UP 112 Service) ने घरेलू हिंसा (Domestic Violence) की पीड़ित महिलाओं के लिए एक अभियान (Campaign) शुरू किया है. इसके लिए एक पोस्टर (Poster) जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि 'कोरोना को दबाएं, अपनी आवाज को नहीं.'

इस तरह पीड़िता को पुलिस देगी सहायता
पोस्टर में लिखा है कि घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाएं न घबराएं, 112 मिलाएं. कॉल करते ही महिला पुलिसकर्मी उनके घर आएंगी. ये उस पीड़ित महिला का पंजीकरण करेंगीं और उसके खिलाफ हिंसा करने वाले शख्स को सचेत करेंगी. अगर उस महिला के साथ फिर से हिंसा होती है तो पोस्टर में प्रबल प्रतिक्रिया की बात कही गई है. लिखा है कि तुरंत पुलिस के 2 वाहन आएंगे और कानूनी कार्रवाई करेंगे.

15 घंटे में 142 लोगों में कोरोना वायरस को लेकर मांगी मदद 



बता दें इससे पहले यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण के मुताबिक बुधवार को प्रदेश के 51 जिलों से 15 घंटों में 142 लोगों ने कोरोना वायरस को लेकर पुलिस से मदद मांगी या फोन करके जानकारी दी. असीम अरुण ने बताया कि आगरा से एक कॉल आई थी, जिसमें पड़ोस की महिला में कोरोना जैसे लक्षण होने की बात भी कही गई थी. कॉलर ने एंबुलेंस की मदद मांगी थी, जिस पर रिस्पांस दिया गया.



एटा से शिकायत मिली, जिसमें बताया गया दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति को बुखार के बाद फर्रुखाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान वह भागकर अपने घर वापस आ गया. जिसके बाद किसी ने यूपी 112 पर जानकारी दी. इस कॉल के बाद मेडिकल टीम की मदद से मरीज को एटा के एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़े:

यूपी के 80 लाख मजदूरों के खाते में 1000-1000 रुपए देने का ऐलान कर सकते हैं CM

Coronavirus Alert: उत्तर प्रदेश में 31 मार्च तक जमीनों की रजिस्ट्री पर लगी रोक
First published: March 20, 2020, 12:54 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading