UP: 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद आज से फिर खुले बाजार, अब दो दिन की साप्ताहिक बंदी में ये रहेगा प्रतिबंध
Lucknow News in Hindi

UP: 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद आज से फिर खुले बाजार, अब दो दिन की साप्ताहिक बंदी में ये रहेगा प्रतिबंध
अब यूपी में दो दिन होगी साप्ताहिक बंदी

इस बीच 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद सोमवार से यूपी के बाजार एक बार फिर से गुलजार होंगे. अब सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक ही बाजार खुलेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित (Corona Infection) मरीजों की संख्या के मद्देनजर योगी सरकार (Yogi Government) ने बाजारों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के लिए नई व्यवस्था लागू की है. नई गाइडलाइन्स के मुताबिक अब, बाजार, शहरी व ग्रामीण हाट और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान सफ्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे. शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी होगी. इस बीच 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद सोमवार से यूपी के बाजार एक बार फिर से गुलजार होंगे. अब सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक ही बाजार खुलेंगे.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि अब सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बाजार खुलेंगे. इस दौरान आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी. इंडस्ट्री और बैंक भी खुले रहेंगे. मंशा यही है कि शनिवार और रविवार दो दिन सोशल एक्टिविटी को कम किया जाए जिससे कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके.

साप्ताहिक बंदी में ये होंगे प्रतिबंध



साप्ताहिक बंदी के दौरान रोडवेज बसों का राज्य के अंदर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. बाजार, दुकानें, हाट व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. दो दिन की बंदी के दौरान व्यापारियों को सेनिटाइजेशन के लिए कहा गया है. हालांकि अंतरराष्ट्रीय व घरेलू हवाई सेवाएं जारी रहेंगी. हवाई अड्डों से यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रोडवेज़ बसों का इंतजाम करेगा. इस अवधि में प्रदेश के सभी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में औद्योगिक कारखाने चलते रहेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग व स्वास्थ्य संबंधी प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन होगा. सभी औद्योगिक इकाईयों में कोविड-19 हेल्पडेस्क भी अनिवार्य रूप से स्थापित की जाएगी.
50 फ़ीसदी कर्मचारियों के साथ सरकारी दफ्तरों में होगा काम

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि साप्ताहिक बंदी के दौरान बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी और औद्योगिक संस्थान खुलेंगे. सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की 50-50 फीसदी हाजिरी के साथ कामकाज होगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा. बिना मास्क लगाकर निकलने वालों पर जुर्माना होगा और बेवजह घूमने वालों पर सख्ती की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading