लाइव टीवी

UP: दरिंदगी की शिकार एक और लड़की ने की आत्महत्या की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 7:15 AM IST
UP: दरिंदगी की शिकार एक और लड़की ने की आत्महत्या की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार
रेप की शिकार एक युवती ने आत्महत्या की कोशिश की है. (प्रतीकात्मक फोटो)

ट्रांस गोमती (Trance Gomti) के एसपी (SP) ने बताया कि लड़की के बयान के आधार पर उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दी है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी का गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 7:15 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव (Unnao) रेप पीड़ता के चिता की आग ठंड़ी भी नहीं हो पाई थी कि उत्तर प्रदेश में दरिंगदी का शिकार हुई एक और लड़की ने आत्महत्या की कोशिश की. लड़की का आरोप है कि एक आदमी ने उसके साथ रेप किया और उसे जान से मारने की धमकी दी. जब लड़की ने उस आदमी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखाना चाहा तो रिपोर्ट नहीं लिखी गई. इस बात से नाराज होकर रविवार को लड़की ने आत्महत्या करने की कोशिश की.

ट्रांस गोमती के एसपी ने बताया कि लड़की के बयान के आधार पर उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दी है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी का गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. उन्नाव रेप पीड़िता की शनिवार रात में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी, जिसके बाद उसके शव को लड़की के पैतृक गांव में लाया गया और उसका अंतिम संस्कार किया गया.

योगी सरकार ने की कार्रवाई
इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कार्रवाई की है. जिले के एसपी विक्रांत वीर ने रविवार की देर शाम 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. एसपी ने बिहार थाना प्रभारी अजय त्रिपाठी समेत दो दरोगाओं और चार सिपाहियों भी निलम्बित कर दिया है.



बता दें कि हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंग रेप के बाद उसे जलाकर मारने के बाद इस तरह के मामले देश के कई राज्यों से सामने आ रहे हैं, जिसको लेकर देश में आक्रोश है. तमाम सामाजिक कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन रेप के दोषियों को सजा-ए-मौत की मांग कर रहे हैं. वहीं कई राजनीतिक दलों ने इस राजनीति का हथियार भी बना लिया है.

एनकाउंटर पर देश ने जताई थी खुशी
हैदराबाद पुलिस के द्वारा वेटनरी डॉक्टर के साथ रेप करने के बाद हत्या करने के आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया था. पुलिस के इस कदम को लेकर देश भर में लोगों ने खुशी जताई थी. लोगों का कहना था कि रेप करने वालों को तत्काल और ऐसी हा सजा होनी चाहिए. लोगों ने रेप के आरोप में फांसी की सजा देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप मामले में योगी सरकार की पहली कार्रवाई, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 7:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर