Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    UP Assembly By Election Result: कांग्रेस ने स्वीकारी हार, कहा- सपा से बेहतर रहा हमारा प्रदर्शन

    यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित हैं.
    यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित हैं.

    कांग्रेस (Congress) प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जनता के जनाधार का हम सम्मान करते हैं. लेकिन हमने बहुत अच्छी लड़ाई लड़ी है. हमारा मत-प्रतिशत पहले के अपेक्षाकृत काफी बढ़ा है. हम 2 सीटों पर दूसरे स्थान पर और 1 सीट पर तीसरे स्थान पर रहे हैं. हमारा प्रदर्शन सपा से बेहतर रहा है,

    • Share this:
    लखनऊ. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में बीजेपी (BJP) ने विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By-Election) की 7 में से 6 सीटों पर एक बार फिर से शानदार जीत दर्ज कर सपा, बसपा और कांग्रेस जैसे विपक्षियों को चारो खाने चित कर दिया है. हालांकि इस दौरान सपा 1 सीट जीतने में कामयाब रही. वहीं बसपा और चुनाव से पहले 2 सीटों को जोर-शोर से जीतने का दावा करने वाली कांग्रेस एक भी सीट नही जीत सकी है.

    अब  विधानसभा उपचुनाव के इन परिणामो के बाद कांग्रेस ने अपनी हार को स्वीकारते हुए जनता के जनादेश का सम्मान किये जाने की बात कही है. वही इस चुनाव मे एक भी सीट न जीत पाने के बावजूद कांग्रेस द्वारा प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा से बेहतर प्रदर्शन किये जाने का दावा किया है. साथ ही इस चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए 2022 में कांग्रेस द्वारा और भी बेहतर प्रदर्शन किए जाने का दावा किया है.

    सपा अपनी मल्हनी सीट बचाने में कामयाब रही



    दरअसल, यूपी में 403 सदस्यों वाली विधानसभा की 7 रिक्त सीटों पर हुए उपचुनाव में अमरोहा की नौगावां सादात, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर की घाटमपुर, जौनपुर की मल्हनी, फिरोजाबाद की टूंडला, बुलंदशहर और देवरिया समेत 6 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. जौनपुर के कद्दावर सपा नेता पारस नाथ यादव के निधन से खाली हुई मल्हनी सीट पर उनके बेटे लकी यादव की जीत से सपा सीट बचाने में कामयाब रही. लेकिन बसपा और 7 में से 6 सीटों पर चुनाव लड़ने  वाली कांग्रेस काफी कोशिशों के बावजूद एक भी सीट नहीं जीत सकी. वैसे  यूपी की सियासत में एक लंबे समय तक हाशिए  पर चल रही कांग्रेस का इस चुनाव में मत-प्रतिशत बढ़ा  है. यही नहीं बांगरमऊ और घाटमपुर में दूसरे नंबर पर रही. पार्टी इससे उत्साहित है और इस उपचुनाव में सपा से भी बेहतर प्रर्दशन किए जाने का दावा कर रही है.
    मत-प्रतिशत बढ़ा, दो सीटों पर दूसरे और एक पर रहे तीसरे स्थान पर

    न्यूज 18 से बात करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, "ये लोकतंत्र है, जनता के जनाधार का हम सम्मान करते हैं. लेकिन हमने बहुत अच्छी लड़ाई लड़ी है. हमारा मत-प्रतिशत पहले के अपेक्षाकृत काफी बढ़ा  है. हम 2 सीटों पर दूसरे स्थान पर और 1 सीट पर तीसरे स्थान पर रहे हैं. हमारा प्रदर्शन प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कही जाने वाली समाजवादी पार्टी से बेहतर रहा है, जिसके 45 विधायक हैं, 2012 से 17 तक जिनकी सरकार रही, जिनके मुखिया मुख्यमंत्री थे."

    विपक्ष में आज सिर्फ कांग्रेस है, जो जनता की लड़ाई लड़ रही

    उन्होंने कहा कि ये साबित करता है कि आज विपक्ष में सिर्फ कांग्रेस है. कांग्रेस ने नौजवानों, दलित-पिछड़ों, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा के सवालों पर सदन से लेकर सड़क  तक जनता की लड़ाई लड़ी है. इसलिये जनता ने विश्वास जताया है. उन्होंने कहा, "ये उपचुनाव था, सरकार ने पूरी मशीनरी और ताकत लगाई थी, बल प्रयोग किया था. हमें हार मिली है लेकिन हम इस हार को हार नहीं मानते, आने वाले दिनों में इससे सबक लेकर एक सशक्त विपक्ष के रूप में और मजबूती से जनता की लड़ाई लड़ेंगे और हम 2022 में सरकार बनाएगें."
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज