Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: 19 साल बाद विधानसभा चुनाव लड़ेगा कोई मुख्यमंत्री, मुलायम सिंह यादव ने रचा था इतिहास

UP Chunav 2022: 19 साल बाद विधानसभा चुनाव लड़ेगा कोई मुख्यमंत्री, मुलायम सिंह यादव ने रचा था इतिहास

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर विधानसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जाहिर की है.

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर विधानसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जाहिर की है.

UP Politics: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए उन्हें गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे. योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर विधानसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जाहिर की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद से उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश में 19 साल बाद कोई मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहा है. इससे पहले 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने गुन्नौर से चुनाव लड़ा था. गुन्नौर के तत्कालीन विधायक अजीत कुमार यादव राजू ने मुलायम के लिए सीट खाली की थी. उसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री बने राजनाथ सिंह, मायावती, अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ विधान परिषद सदस्य चुने गए थे.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए उन्हें गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे. योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर विधानसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार जताया है और कहा की पार्टी के कार्यकर्ताओं, प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं की बदौलत एक बार फिर से भाजपा की सरकार प्रदेश में बनेगी. 10 मार्च को पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा सरकार बनाएगी.

योगी जी बनाएंगे जीत का रिकार्ड
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर सांसद रविकिशन ने अपने देशज अंदाज में कहा, ‘झारी के वोट गिरी. इहां त महाराज जी एकतरफा जीतिहें.’ सांसद ने कहा कि महाराज जी गोरखपुर शहर क्षेत्र से जीत का ऐसा रिकार्ड बनाएंगे जिसे आज तक किसी ने नहीं देखा होगा. वन साइडेड विक्ट्री अभी से तय है. यहां बच्चा-बच्चा, माताएं-बहनें नौजवान, बुजुर्ग सभी योगी आदित्यनाथ के पक्ष में खड़े हैं.

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Tags: BJP Candidate, BSP Leader Mayawati, CM Yogi, Mulayam Singh Yadav, Rajnath Singh, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP news, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर