Home /News /uttar-pradesh /

Amroha Assembly Seat: अमरोहा से कौन मारेगा बाजी? वोटरों को रिझाने में जुटीं पार्टियां

Amroha Assembly Seat: अमरोहा से कौन मारेगा बाजी? वोटरों को रिझाने में जुटीं पार्टियां

Amroha Seat: यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी दल अपने-अपने समीकरण बिठाने की कवायद में जुट गए हैं.

Amroha Seat: यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी दल अपने-अपने समीकरण बिठाने की कवायद में जुट गए हैं.

Amroha Assembly Election 2022: साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अमरोहा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महबूब अली ने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार नौशाद अली को 15042 वोटों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी. तीसरे नंबर पर भाजपा के डॉक्टर कुंवर सैनी रहे थे, जिन्हें 45420 वोट प्राप्त हुए थे. 

अधिक पढ़ें ...

अमरोहा. उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों (UP Assembly Elections 2022) के लिए होने वाले विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. राजनीतिक संग्राम के लिए सभी सियासी दल अपने समीकरण बैठाने की जुगत कर रहे हैं. एक तरफ सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी जहां अपने पांच साल के काम के दम पर दोबारा कुर्सी पाने की कवायद कर रही है, वहीं विपक्षी पार्टियां मतदाताओं के सामने एक से बढ़कर एक वादे कर यूपी की सत्ता हासिल करने की कोशिश में लगे हैं.

इस राजनीतिक घमासान के बीच प्रदेश की अमरोहा विधानसभा सीट पर भी सियासी उथल-पुथल जारी है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अमरोहा सीट से समाजवादी पार्टी से महबूब अली ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने 15042 वोटों के अंतर से बहुजन समाज पार्टी के नौशाद अली को हराया था. महबूब अली को 74713 वोट मिले थे, जबकि बसपा प्रत्याशी को 59671 वोट मिले थे. वहीं तीसरे नंबर पर भाजपा के डॉक्टर कुंवर सैनी थे, जिन्हें 45420 वोट प्राप्त हुए थे.

अमरोहा के बारे में

अमरोहा पहले मुरादाबाद जिले का एक हिस्सा था। इसके बाद 24 अप्रैल 1997को इसे नवगठित अमरोहा जिले का मुख्यालय घोषित किया गया था. गंगा नदी यहां की प्रमुख नदी है. अमरोहा जिला बिजनौर जिला के उत्तर, मुरादाबाद जिला के पूर्व और मेरठ जिला, गाजियाबाद जिला और बुलंदशहर जिला के पश्चिम से घिरा हुआ है.

वासुदेव मंदिर, तुलसी पार्क, गजरौला, रजाबपुर, कंखाथर और तिगरी आदि यहां के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से हैं. अमरोहा कृषि उत्पादों की मंडी होने के साथ-साथ अमरोहा में मुख्य रूप से हथकरघा वस्त्र, मिट्टी के बर्तन उद्योग व चीनी की मिलें हैं. अमरोहा रेल मार्ग से मुरादाबाद व दिल्ली से जुड़ा हुआ है.

Tags: Amroha news, UP Assembly Election 2022, UP Polls

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर