Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने तय किए 160 प्रत्याशियों के नाम, बस पीएम मोदी की मुहर बाकी

UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने तय किए 160 प्रत्याशियों के नाम, बस पीएम मोदी की मुहर बाकी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित आवास जाकर उनसे मुलाकात की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित आवास जाकर उनसे मुलाकात की.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: बीजेपी बुधवार को ही अपनी अगली सूची जारी कर सकती है. इससे पहले पार्टी ने मंगलवार देर शाम अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार, जबकि भोजीपुरा सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है. इस तरह पार्टी 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के लिए अब तक 109 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के लिए दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्रीय कार्यालय में दो दिनों से मंथन चल रहा है. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने इन तीन चरणों के लिए करीब 160 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. अब बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को रखा जाएगा और वहां से मुहर लगते ही पार्टी अपनी लिस्ट जारी कर देगी.

खबर है कि बीजेपी बुधवार को ही अपनी अगली सूची जारी कर सकती है. इससे पहले पार्टी ने मंगलवार देर शाम अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार, जबकि भोजीपुरा सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है.

ये भी पढ़ें- जाटलैंड में आखिर क्यों RLD के झंडे जला रहे हैं लोग? जानें वजह

इस तरह पार्टी 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के लिए अब तक 109 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले शनिवार को भाजपा ने पहली सूची में 107 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. ऐसे में अब कानपुर, बुंदेलखंड, अवध और मध्य क्षेत्र की सीटें घोषित की जानी हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

खबर है कि कोर कमेटी की बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संगठन प्रधारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा मौजूद रहे. इस बैठक में करीब 160 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं. हालांकि ये सारे नाम एक साथ घोषित नहीं करेगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पार्टी पहले तीसरे और चौथे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी जो बुधवार को भी जारी हो सकता है.

Tags: BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, Yogi Adityananth

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर