Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: आज शाम को थम जाएगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार, सियासी दलों के दिग्गजों ने झोंकी ताकत

UP Chunav: आज शाम को थम जाएगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार, सियासी दलों के दिग्गजों ने झोंकी ताकत

UP Chunav: इस चुनावी रण में अयोध्या समेत अवध की कुछ सीटें बेहद अहम मानी जा रहीं है.

UP Chunav: इस चुनावी रण में अयोध्या समेत अवध की कुछ सीटें बेहद अहम मानी जा रहीं है.

UP Chunav 4th Phase: इस चरण में जिन जिलों में वोट डाले जाएंगे, वहां से केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के तीन मंत्री आते हैं. सबसे कद्दावर नेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का, जिनका संसदीय क्षेत्र लखनऊ है. इसके अलावा वरिष्ठ नेता व मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर और लखीमपुर से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इलाकों में भी चौथे चरण में मतदान होना है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav) में तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. अब चौथे चरण के रण में अवध क्षेत्र में 23 फरवरी को मतदान होना है. इस चुनावी रण में अयोध्या समेत अवध की कुछ सीटें बेहद अहम मानी जा रहीं है जहां से कई दिग्गज नेता चुनावी मैदान में है, इसे लेकर कोई भी पार्टी प्रचार में पीछे नहीं रहना चाहती. वहीं चौथे फेज के चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार का अंतिम दिन है. उधर, सियासी दलों के दिग्गज स्टार प्रचारकों ने चौथे और पांचवें चरण के मतदान के लिए ताकत झोंकना शुरू कर दिया है.

बता दें कि सोमवार को ही बसपा सुप्रीमो मायावती की सभा केपी कॉलेज मैदान में होगी. गृह मंत्री अमित शाह पीलीभीत, सीतापुर और बाराबंकी में जनसभा करेंगे. शाम को वाराणसी में बैठक करेंगे. सीएम योगी हरदोई, रायबरेली और लखनऊ में रहेंगे. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शहर में तीन जगह सभा करेंगी. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करछना, शंकरगढ़ में सभा और इलाहाबाद उत्तरी में घर-घर प्रचार करेंगे.

UP Election: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पहुंचे लखनऊ, योगी के गढ़ गोरखपुर में भी करेंगे प्रचार

प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी में असदुद्दीन ओवैसी में सभा करेंगे, बाबू सिंह कुशवाहा सभा करेंगे. कौशांबी में अपना दल एस की प्रमुख व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की सभा गुलाबीपुर में होगी. वहीं भाजपा के सांसद व दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी देवरिया जिले की चार विधानसभाओं में रोड शो व सभा करेंगे. चौथे चरण में नौ जिलों की 60 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होना है. इस चरण में कुल 624 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी राजनीतिक दल और जनता चौथे चरण की वोटिंग के लिए तैयारियां कर रही है. यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में लखनऊ सहित 9 जिलों में 23 फरवरी को वोटिंग होगी.

मोदी सरकार के तीन मंत्री…

आपको बता दें कि इस चरण में जिन जिलों में वोट डाले जाएंगे, वहां से केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के तीन मंत्री आते हैं. सबसे कद्दावर नेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का, जिनका संसदीय क्षेत्र लखनऊ है. इसके अलावा वरिष्ठ नेता व मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर और लखीमपुर से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इलाकों में भी चौथे चरण में मतदान होना है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Lucknow news, Priyanka gandhi, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022, UP news, UP politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर