Home /News /uttar-pradesh /

दोनों डिप्टी CM लड़ेंगे यूपी चुनाव, मथुरा से मंत्री श्रीकांत शर्मा तो चौधरी लक्ष्मीकांत को भी टिकट, जानें किसका कटा पत्ता

दोनों डिप्टी CM लड़ेंगे यूपी चुनाव, मथुरा से मंत्री श्रीकांत शर्मा तो चौधरी लक्ष्मीकांत को भी टिकट, जानें किसका कटा पत्ता

UP Vidhan sabha chunav: मुख्यमंत्री के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम भी लड़ेंगे चुनाव

UP Vidhan sabha chunav: मुख्यमंत्री के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम भी लड़ेंगे चुनाव

UP Vidhansabha Chunav: सूत्रों के मुताबिक मौजूदा सरकारमे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को बीजेपी ने एक बार फिर से कृष्ण नगरी मथुरा से से उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा योगी सरकार में मंत्री चौधरी लक्ष्मीकांत को भी टिकिट देने पर सहमति बनी है. हालांकि कोरोना की पहली लहर में जान गंवाने वाले मंत्री चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान का टिकिट बीजेपी ने काट दिया है. संगीता चौहान ने उपचुनाव में नौगांवा सादात विधानसभा से जीत दर्ज की थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. पार्टी में जारी इस्तीफे के दौर के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैराथन बैठक के बाद पहले तीन चरणों के लिए करीब 170 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) भी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक केशव प्रसाद मौर्या कौशांबी के सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उत्तर सकते हैं. वहीं दिनेश शर्मा के लखनऊ की किसी सीट से मैदान में उतारा जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक मौजूदा सरकारमे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को बीजेपी ने एक बार फिर से कृष्ण नगरी मथुरा से से उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा योगी सरकार में मंत्री चौधरी लक्ष्मीकांत को भी टिकिट देने पर सहमति बनी है. हालांकि कोरोना की पहली लहर में जान गंवाने वाले मंत्री चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान का टिकिट बीजेपी ने काट दिया है. संगीता चौहान ने उपचुनाव में नौगांवा सादात विधानसभा से जीत दर्ज की थी.

इनका कटा टिकट!
इसके अलावा जिनका टिकट काटने की बात निकल कर सामने आ रही है उनमें गढ़ मुक्तेश्वर से बीजेपी विधायक कमल सिंह मलिकभी शामिल हैं. उनकी जगह हरेन्द्र चौधरी ग्रह मुक्तेश्वर से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. आगरा की खैरागढ़ विधानसभा से बीजेपी विधायक महेश गोयल का भी टिकिट काटा गया हैं. उनकी जगह भगवान सिंह कुशवाह को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस और सपा ने कर दी है पहली लिस्ट जारी
बता दें कि बीजेपी 14 या 15 जनवरी को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी. 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की तो वहीं, समाजवादी पार्टी ने 29 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की.  राष्ट्रीय लोकदल को 19 सीटें मिली हैं, जबकि 10 सीटों पर सपा के प्रत्याशी मैदान पर होंगे.

Tags: Deputy cm dinesh sharma, Keshav prasad maurya, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर