होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Chunav: यूपी में AAP के अभियान को धार देने अरविंद केजरीवाल पहुंचे लखनऊ, गोरखपुर में करेंगे प्रचार

UP Chunav: यूपी में AAP के अभियान को धार देने अरविंद केजरीवाल पहुंचे लखनऊ, गोरखपुर में करेंगे प्रचार

Lucknow News: अमौसी एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया.

Lucknow News: अमौसी एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया.

UP Election News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि केजरीवाल अपने चुनावी अभियान की शुरुआत राजधानी लखनऊ के कैसरबाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए करेंगे. अरविंद केजरीवाल बाराबंकी, प्रयागराज और गोरखपुर भी जाएंगे और कई चुनावी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav) में तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. अब चौथे चरण के रण में अवध क्षेत्र में 23 फरवरी को मतदान होना है. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अब मिशन यूपी शुरू करने जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार से अगले चार दिनों तक यूपी में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे और समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे. इस दौरान वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर में भी प्रचार करने के लिए उतरने वाले हैं. केजरीवाल आज सुबह करीब 11 बजे लखनऊ पहुंचे. यहां अमौसी एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया.

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने अभियान की शुरुआत राजधानी लखनऊ के कैसरबाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए करेंगे. माहेश्वरी ने कहा, ”केजरीवाल बाराबंकी, प्रयागराज और गोरखपुर भी जाएंगे और कई चुनावी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.” वे इस दौरान दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के किए काम और उपलब्धियां गिनाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह के अलावा और दिल्ली के 3-4 विधायक भी होंगे. आपको बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (सदर) सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

Lucknow ki taza khabar, Lucknow Live News Today, Delhi CM Arvind Kejriwal in Lucknow, CM Yogi Adityanath aaj kahan hain? UP BJP ka chunav abhiyan, aam aadmi party uttar pradesh, UP Assembly Election 2022, UP politics mein AAP ka sthan, UP taza news update, यूपी की खबरें दिखाओ, यूपी में चुनाव कब कब है? यूपी में कितने चरण के चुनाव हो गए? UP election 4th phase campaign,
अरविंद केजरीवाल का यूपी दौरा.

गोरखपुर सदर से मैदान में योगी आदित्यनाथ

1967, 1974 और 1977 के विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सदर की सीट पर जनसंघ का दबदबा रहा है. 1977 के चुनाव में जनसंघ जनता पार्टी का हिस्सा बनकर चुनाव मैदान में था. इसके बाद 1980 और 1985 के चुनाव को छोड़ दें तो 1989 से लेकर अबतक यह सीट भाजपा के पाले में रही. हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद योगी के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने जरूर थोड़ी धमक बनाई, लेकिन अब भी यह सीट भाजपा के मजबूत किले के रूप में जानी जाती है.

Tags: Aam aadmi party, Chief Minister Arvind Kejriwal, CM Yogi, Lucknow news, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर