Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: यूपी में 22 जनवरी तक नहीं होगा रैली और रोड शो, चुनाव आयोग का प्रतिबंध जारी

UP Election 2022: यूपी में 22 जनवरी तक नहीं होगा रैली और रोड शो, चुनाव आयोग का प्रतिबंध जारी

हालांकि, सीमित संख्या में लोगों के घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति दी गई थी. (फाइल फोटो)

हालांकि, सीमित संख्या में लोगों के घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति दी गई थी. (फाइल फोटो)

UP News: चुनाव आयोग ने इनडोर सभाओं के लिए राजनीतिक दलों को थोड़ी राहत दी है. अब इनडोर वाली जगहों पर अधिकतम 300 या कुल क्षमता के 50 फीसदी लोगों के साथ बैठकें आयोजित की जा सकेंगी. हालांकि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को हिदायत दी है कि कोविड प्रोटोकॉल का इन सभाओं के दौरान कड़ाई से पालन करना होगा और आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी उल्लंघन नहीं होना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) की तारीखों के ऐलान के साथ आचार संहिता (Code of Conduct) लागू कर दी गयी थी. इसी के साथ राज्य के तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Covid 19) को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को जारी रखने का फैसला लिया है. आयोग ने शनिवार शाम को राजनीतिक रैलियों और रोडशो (Political Rally-Road show) पर प्रतिबंध एक हफ्ते और बढ़ा दिया है. यानी अब 22 जनवरी 2022 तक ये इन पर पाबंदी रहेगी. हालांकि, सीमित संख्या में लोगों के घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति दी गई थी.

चुनाव आयोग ने इनडोर सभाओं के लिए राजनीतिक दलों को थोड़ी राहत दी है. अब इनडोर वाली जगहों पर अधिकतम 300 या कुल क्षमता के 50 फीसदी लोगों के साथ बैठकें आयोजित की जा सकेंगी. हालांकि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को हिदायत दी है कि कोविड प्रोटोकॉल का इन सभाओं के दौरान कड़ाई से पालन करना होगा और आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी उल्लंघन नहीं होना चाहिए.

चुनाव आयोग ने जारी किया आदेश.

चुनाव आयोग ने जारी किया आदेश.

साथ ही यह भी कहा है कि 8 जनवरी 2022 को जो चुनाव संबंधी व्यापक 16 सूत्रीय गाइडलाइन जारी की गई है, वो भी पहले की तरह लागू रहेगी. आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करते हुए डिजिटल माध्यम से प्रचार करने के लिए कहा था. साथ ही कहा था कि सरकारी प्रसारक दूरदर्शन के माध्यम से चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों को मिलने वाले समय को दोगुना किया जाएगा.

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Tags: BJP, Election Commission of India, Lucknow news, Samajwadi party, State Election Commission उत्तर प्रदेश, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP news, UP police, लखनऊ

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर