• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Election 2022 LIVE: UP में नहीं हुआ BJP और JDU के गठबंधन, जदयू ने जारी की 26 कैंडिडेट की पहली लिस्ट

UP Election 2022 LIVE: UP में नहीं हुआ BJP और JDU के गठबंधन, जदयू ने जारी की 26 कैंडिडेट की पहली लिस्ट

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 LIVE: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (up chuvan 2020) के मद्देनजर आज भी काफी सियासी गहमागहमी वाला दिन है. यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. आज से अमित शाह भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मोर्चा संभालने वाले हैं और कई बैठक करेंगे. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने आज भाजपा के प्रचार रथ को रवाना किया. यह प्रचार रथ सभी विधानसभा सीटों को कवर करेगी. वहीं, चुनाव आयोग आज उत्तर प्रदेश में रैलियों, पदयात्राओं और जनसभाओं पर लगाई गई रोक की समीक्षा कर रहा है. तो चलिए जानते हैं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी अपडेट.

  • News18Hindi
  • | January 22, 2022, 13:31 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    13:28 (IST)

    यूपी में नहीं हुआ बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन 
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और जदयू के बीच उत्तर प्रदेश में गठबंधन नहीं हो पाया है. जदयू ने यूपी चुनाव को देखते हुए 25 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. 

    11:39 (IST)

    403 विधानसभा में प्रचार अभियान को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

    लखनऊ: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ पार्टी कार्यालय से चुनाव अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. भाजपा की यह चुनावी रथ उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों को कवर करेगी.

    11:34 (IST)

    रैलियों और जुलूसों पर बैन की समीक्षा कर रहा चुनाव आयोग

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रैलियों और जुलूसों पर पाबंदी की समीक्षा को लेकर चुनाव आयोग की मीटिंग शुरू हो गई है. 

    11:04 (IST)

    भाजपा के प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं, जहां वह कुछ देर में प्रचार रथों को हरी झंडी दिखाएंगे. भाजपा सभी 403 विधानसभाओं में प्रचार के लिए प्रचार रथ रवाना कर रही है. इस दौरान CM योगी के साथ स्वतंत्र देव सिंह, केशव मौर्या और UP चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर भी रहेंगे मौजूद. 

    10:30 (IST)

    पश्चिमी यूपी से शंखनाद करेंगे शाह
    अमित शाह आज पश्चिमी यूपी के चुनावी मैदान में भाजपा के लिए वोट मांगने उतरने वाले हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को कैराना से भाजपा के चुनाव अभियान की शुरू कर रहे हैं. वह कैराना में सपा सरकार में पलायन कर गए और बाद में लौटकर आए व्यापारियों व परिवारों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद गृह मंत्री बागपत और शामली जिले के पार्टी के प्रत्याशियों और नेताओं को जीत का मंत्र देंगे.

    10:26 (IST)

    दोपहर एक बजे बिजनौर पहुंचेंगे जेपी नड्डा

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दोपहर 1 बजे बिजनौर पहुंचेंगे. वहा पुलिस लाइन में दोपहर एक बजे हेलिकॉप्टर से लैंड करेंगे. इसके बाद वह सीधे जिले के कार्यकर्ताओं और सभी उम्मीदवारों से जेवीसी रिसोर्ट में संवाद करेंगे और कार्यकर्ताओ को विधानसभा चुनाव जीत का मंत्र देंगे. 

    10:24 (IST)

    सीएम फेस वाले बयान से प्रियंका का यूटर्न

    उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर खुद को कांग्रेस का सीएम फेस बताने पर मचे सियासी घमासान के बीच प्रियंका गांधी ने एक तरह से यूटर्न ले लिया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का एकमात्र चेहरा नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी का चेहरा होने के बारे में मीडिया से बार-बार पूछे गए सवालों के जवाब में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मैंने थोड़ा चिढ़कर कह दिया था.

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (up chuvan 2020) के मद्देनजर आज भी काफी सियासी गहमागहमी वाला दिन है. यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के दूसरे चरण की नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. आज से अमित शाह भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मोर्चा संभालने वाले हैं और कई बैठक करेंगे. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने आज भाजपा के प्रचार रथ को रवाना किया. यह प्रचार रथ सभी विधानसभा सीटों को कवर करेगी. वहीं, चुनाव आयोग आज उत्तर प्रदेश में रैलियों, पदयात्राओं और जनसभाओं पर लगाई गई रोक की समीक्षा कर रहा है. तो चलिए जानते हैं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी अपडेट.

    UP Chunav 2022 Live Updates:

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0