Home /News /uttar-pradesh /

UP चुनाव का आज महा मंगलवार, मोदी-शाह-नड्डा ही नहीं EC भी आज यूपी दौरे पर, जानें किसका क्या है प्लान

UP चुनाव का आज महा मंगलवार, मोदी-शाह-नड्डा ही नहीं EC भी आज यूपी दौरे पर, जानें किसका क्या है प्लान

उत्तर प्रदेश में आज है महा मंगलवार. (पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में आज है महा मंगलवार. (पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की फाइल फोटो)

PM Modi in Kanpur: आज पीएम मोदी (PM Modi) कानपुर दौरे पर आ रहे हैं. कानपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी कानपुर मेट्रो और बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करेंगे. साथ ही आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Chunav) के लिहाज से आज का दिन बहुत बड़ा है. आज केवल पीएम मोदी (PM Modi Kanpur Visit), अमित शाह (Amit Shah) और जेपी नड्डा ही नहीं, बल्कि खुद चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम भी उत्तर प्रदेश के दौरे पर है. एक ओर जहां पीएम मोदी कानपुर में मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर कई परियोजनाओं की सौगात देंगे, अमित शाह और जेपी नड्डा रैली और यात्राओं के जरिए जनविश्वास को साधने की कोशिश करेंगे, वहीं केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम आज से यूपी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा लेने पहुंच रही है. इतना ही नहीं, अखिलेश यादव भी रैली के जरिए भााजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे. इस तरह से देखा जाए तो उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले आज महा मंगलवार वाला सियासी वार देखने को मिलने वाला है.

    पीएम मोदी का क्या है कार्यक्रम
    आज पीएम मोदी कानपुर दौरे पर आ रहे हैं. कानपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी कानपुर मेट्रो और बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करेंगे. साथ ही आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम.

    ·पीएम मोदी सुबह 11 बजे आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे
    ·दोपहर 12.25 बजे कानपुर मेट्रो पर एक्जीबिशन देखेंगे
    ·दोपहर 12.35 बजे कानपुर मेट्रो की सवारी करेंगे और कानपुर मेट्रो का इंस्पेक्शन करेंगे
    ·पीएम मोदी दोपहर 1.30 कानपुर मेट्रो और बीना पनकी परियोजना का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद रैली को संबोधित करेंगे.

    यूपी चुनावों की तैयारी के लिए चुनाव आयोग का तीन दिन का दौरा
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र आज यानी मंगलवार को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पंहुचेंगे. चुनाव आयोग की टीम आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करेगी. माना जा रहा है कि इन तीन दिनों के दौरान चुनाव आयुक्त तैयारियों के हर पहलू की समीक्षा करेंगे और फिर एक रिपोर्ट तैयार कर तारीखों की घोषणा पर मंथन करेंगे.

    गृह मंत्री अमित शाह की आज तीन-तीन रैलियां
    पीएम मोदी की तरह ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अब उत्तर प्रदेश चुनाव की ने संभाल ली है. आज अमित शाह यूपी में तीन जगहों पर ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. अमित शाह दोपहर 12 बजे हरदोई, 2 बजे सुल्तानपुर और 3.40 बजे भदोही मेंरैली करेंगे. अमित शाह ने अबतक जन विश्वास यात्राओं से आधे से ज्यादा यूपी मथ डाला है. अमित शाह ने पिछले सात दिनों में अपनी रैलियों से यूपी की 250 विधानसभा सीटों पर माहौल बनाने का काम किया है. बीजेपी ने 19 दिसम्बर से प्रदेश के छह जिलों से जनविश्वास यात्राएं शुरू की थीं, यात्राओं की नाव पर सवार बीजेपी के नेता आधे से ज्यादा यूपी मथ चुके हैं. बीजेपी को उम्मीद है कि वह इनके माध्यम से एक बार फिर जनविश्वास को साध सकेगी.

    नड्डा और अखिलेश की भी रैली
    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी यूपी के चुनावी समर में आज भाजपा के लिए दो रैलियों को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा की जहां दोपहर 12 बजे गढ़मुक्तेश्र में तो 2.30 बजे बदायूं में रैली है. वहीं, सपा के मुखिया अखिलेश यादव उन्नाव से भाजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे. अखिलेश यादव आज उन्नाव दौरे पर रहेंगे, जहां उनकी पहली रैली जीआईसी ग्राउंड में होगी. इसके बाद सफीपुर, बांगरमऊ और मोहान विधानसभा क्षेत्र में सभा करेंगे.

    Tags: PM Modi, UP chunav, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर