होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Assembly 2022 Result: आत्मविश्वास से भरे सीएम योगी ने दिया संदेश, कहा- 2024 का नतीजा भी ऐसा ही होगा

UP Assembly 2022 Result: आत्मविश्वास से भरे सीएम योगी ने दिया संदेश, कहा- 2024 का नतीजा भी ऐसा ही होगा

UP Election 2022: यूपी चुनाव परिणाम पर सीएम योगी ने किया सभी का धन्यवाद

UP Election 2022: यूपी चुनाव परिणाम पर सीएम योगी ने किया सभी का धन्यवाद

UP Vidhan Sabha Result 2022: सीएम योगी ने अपने संबोधन में यूपी में किए गए अपने कार्यों के बारे में विस्तार से बताया. इस ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के 2022 (UP assembly election 2022) के नतीजे अब तक यह साफ कर चुके हैं कि यूपी में योगी सरकार की सत्ता बरकरार रहेगी. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर विधानसभा सीट पर जबर्दस्त जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकट प्रतिद्वंदी  को 1 लाख से भी ज्यादा वोटों के अंतर से पराजित किया. खास बात यह कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 37 साल बाद देश के सबसे बड़े सूबे में इतिहास रच दिया है. यूपी में 37 साल बाद किसी पार्टी की दोबारा सरकार बनने जा रही है. इस प्रचंड जीत के बाद लोगों को संबोधित करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों के साथ भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए.

सीएम योगी ने चुनाव परिणाम के बाद लखनऊ बीजेपी कार्यालय में अपने संबोधन के दौरान यूपी में किए गए अपने कार्यों के बारे में विस्तार से बताया. इस जीत के बाद आत्मविश्वास से भरे योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को बार-बार घेरा और जनता-जनार्दन का अभिवादन करते हुए याद दिलाया कि बीजेपी 2024 में भी इसी तरह की जीत देश में हासिल करेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार 

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा ‘प्रधानमंत्री मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में आज पूरे देश के अंदर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड मणिपिुर और गोवा में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. इन चार राज्यों में प्रधानमंत्री मोदी जी के विकास और सुशासन को जनता ने अपना स्वीकार दिया है. इस अवसर पर सबसे पहले माननीय प्रधानमंत्री जी का माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री हृदय से अभिनंदन करता हूं, जिनके नेतृत्व में चार राज्यों में अपनी सरकार वापस लाने में सफल रही है.

UP Election Results 2022 LIVE Update: यूपी चुनाव में किस सीट पर कौन जीता-कौन हारा? यहां देखें LIVE लिस्ट

‘यूपी पर थी पूरे देश की निगाहें’

यूपी देश की आबादी का सबसे बड़ा राज्य है. इस लिहाज से यूपी पर पूरे देश और दुनिया की निगाहें थीं. आज भाजपा और सहयोगी पार्टी यूपी में प्रंचड बहुमत प्राप्त की है. इसके लिए यूपी की जनता-जनार्दन का हृदय से आभार. इस मौके पर भाजपा के तमाम कार्ककताओं का आभार, जिनके परीश्रम से इतना प्रचंड बहुमत मिला. भाइयो बहनो, पहली बार सात चरणों में हुए यूपी विधानसभा चुनाव. शांतिपूर्ण तरीके से पूरे हुए. इसके नतीजे से यूपी की जनता ने तमाम भ्रामक प्रचार को खत्म करने का काम किया. आप सबको मैं इस अवसर पर बधाई देता हूं. भारतीय निर्वाचन आयोग को धन्यवाद, पुलिस और प्रशासन को भी धन्यवाद जिन्होंने कोरोना जैसी माहामारी के बावजूद शांतिपूर्ण तरीके से लोकतंत्र के इस महापर्व को पूरा करने में योगदान किया. महिलाओं ने जिस तरह से बढ़चढ़ कर वोटिंग की, उसकी भी तारीफ की सीएम योगी आदित्यनाथ ने.

Tags: UP election results, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें