Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election: OBC वर्ग को साधने की कवायद में जुटी BJP, 18 सितंबर को अयोध्या में बैठक

UP Assembly Election: OBC वर्ग को साधने की कवायद में जुटी BJP, 18 सितंबर को अयोध्या में बैठक

बीजेपी आगामी विधानसभा चुनावों में किसी भी तरह से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. (फाइल फोटो)

बीजेपी आगामी विधानसभा चुनावों में किसी भी तरह से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. (फाइल फोटो)

अयोध्या में होगी प्रदेश कार्यसमिति की महत्वपूर्ण बैठक, राज्य के बड़े नेआओं के साथ ही केंद्रीय मंत्री भी रहेंगे मौजूद, रैलियों का अयोजन कर ओबीसी वर्ग को बताए जाएंगे सरकार की ओर से किए गए कार्य.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर अब बीजेपी बिल्कुल भी ढिलाई करने के मूड में नहीं दिख रही है. चुनावों में पार्टी किसी भी तरह की कोई सरक नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए अब बीजेपी ने समाज के हर वर्ग को अपने साथ जोड़ने के लिए आउटरीच प्रोग्राम तैयार किया है. खासकर ओबीसी वर्ग को अपने साथ लाने के लिए अब बीजेपी ने कमर कस ली है. इसके लिए ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक भी अयोध्या में 18 सितंबर को होने जा रही है.
मोदी सरकार और यूपी सरकार की ओर से ओबीसी वर्ग के लिए किए गए विकास कार्यों की जानकारी उन तक पहुंचाने की तैयारी भी हो गई है. इसके लिए राज्य की सभी 403 विधानसभा सीटों पर बड़ी रैलियों का अयोजन किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पिछड़े वर्ग के मतदाताओं का एक बड़ा हिस्सा मौजूद है.

होंगे बड़े निर्णय
बीजेपी यूपी ओबीसी मोर्चा के प्रमुख नरेंद्र कश्यप ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की महत्वपूर्ण बैठक 18 सितंबर को अयोध्या में प्रस्तावित है. इसमें राज्य नेतृत्व के साथ-साथ कुछ केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. बैठक के दौरान चुनावी रणनीति और संगठन से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर निर्णय लिए जाएंगे. ओबीसी मोर्चा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी के साथ ओबीसी वर्ग को लाने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि पार्टी एक बार फिर सत्ता में आए, हम लगातार काम कर रहे हैं. आगामी चुनावों के लिए हमारे संगठनात्मक ढांचे को तैयार करने के लिए हमारे पास ओबीसी मोर्चा की बैठकें हैं ताकि हमारे कार्यकर्ता भाजपा सरकार की उपलब्धियों के साथ लोगों तक पहुंच सकें और संगठन को और मजबूत कर सकें ताकि हम 350 के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें.

ओबीसी वर्ग खुश है
कश्यप ने बताया कि पिछड़ों के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों से ओबीसी वर्ग काफी खुश है. ओबीसी आयोग को संवैधानिक अधिकार देने की बात हो या मंत्रालय में प्रतिनिधित्व की या नीट में 27 फीसदी आरक्षण की बात हो. उन्होंने कहा कि तैयारी के लिए ओबीसी मोर्चा की बैठकें कल 31 अगस्त को मेरठ में, 2 सितंबर को अयोध्या में, 3 सितंबर को कानपुर में, 4 सितंबर को मथुरा में, काशी में 8 सितंबर, गोरखपुर में 9 सितंबर को आयोजित की जाएंगी. हम सभी 403 विधानसभा सीटों पर बड़ी रैलियां कर बीजेपी सरकार द्वारा ओबीसी के लिए किए गए कार्यों की जानकारी लोगों को देंगे. बताएंगे कि कांग्रेस ने इतने लंबे कार्यकाल के बाद भी कैसे कुछ नहीं किया, जबकि बसपा और सपा परिवार और जाति की राजनीति तक सीमित थीं.

Tags: Ayodhya, BJP, OBC, UP Assembly Election 2022, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर