Home /News /uttar-pradesh /

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का भी सपा से होगा गठबंधन, दलित चेहरे के रूप में लड़ सकते हैं चुनाव

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का भी सपा से होगा गठबंधन, दलित चेहरे के रूप में लड़ सकते हैं चुनाव

UP Chunav: चंद्रशेखर आजाद और अखिलेश यादव की आज हो सकती है मुलाकात

UP Chunav: चंद्रशेखर आजाद और अखिलेश यादव की आज हो सकती है मुलाकात

UP Vidhansabha Chunav: सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद की पार्टी भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतर सकती है. मिल रही जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद की अखिलेश यादव से जो बात हुई है उसमें उन्हें दलित चेहरे के रूप में चुनावी मैदान में उतारा जा सकता हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले भगदड़ के बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लगातार नए सहयोगियों को अपने साथ ला रहे हैं. इसी क्रम में भीम आर्मी (Bhim Army) चीफ़ और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) अखिलेश यादव से मुलाकात कर सकते है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद की पार्टी भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतर सकती है. मिल रही जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद की अखिलेश यादव से जो बात हुई है उसमें उन्हें दलित चेहरे के रूप में चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है.

गौरतलब है कि गत शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. एक के बाद एक बीजेपी के विधायक और मंत्री पार्टी छोड़ रहे हैं, अभी तक तीन मंत्रियों समेत 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो चुके हैं. ऐसे में चंद्रशेखर की अखिलेश यादव से मुलाक़ात काफी अहम मानी जा रही है. अगर दोनों के बीच गठबंधन होता है तो पश्चिम यूपी की कुछ सीटों पर बीजेपी और बसपा को कड़ी चुनौती मिल सकती है.

इन सीटों पर है असर 
चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का सहारनपुर, बिजनौर, बुलंदशहर और हाथरस जिलों में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है. ऐसे में अगर चंद्रशेखर खुद मैदान में उतरते हैं तो वे बसपा के पारंपरिक वोट बैंक में सेंध लगा सकते हैं. चंद्रशेखर आजाद का युवाओं में काफी क्रेज है. हालांकि अब देखने वाली बात ये होगी कि मुलाक़ात के बाद क्या बातें निकलकर आती हैं.

Tags: Chandrashekhar Azad, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर