Home /News /uttar-pradesh /

यूपी व‍िधानसभा चुनाव में वर्चुअल रैली को लेकर क्‍या है BJP और SP का प्‍लान? जानें वोटर्स तक कैसे पहुंचेंगे दोनों दल

यूपी व‍िधानसभा चुनाव में वर्चुअल रैली को लेकर क्‍या है BJP और SP का प्‍लान? जानें वोटर्स तक कैसे पहुंचेंगे दोनों दल

बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने वर्चअल रैली को लेकर प्लान तैयार कर लिया है.

बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने वर्चअल रैली को लेकर प्लान तैयार कर लिया है.

उत्तर प्रदेश सहित सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में निर्वाचन आयोग ने रैलियों, जनसभाओं पर रोक लगा रखी है और सभी राजनीतिक दलों से ऑनलाइन प्रचार करने को कहा है. ऐसे में अब तमाम दल वर्चुअल रैली (Virtual Rallies) को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में सबसे ज्यादा तेजी सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में देखी जा रही है. दोनों दलों ने वर्चअल रैली को लेकर प्लान तैयार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर (COVID-19 3rd Wave) के संकट के बीच हो रहे उत्तर प्रदेश सहित सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में निर्वाचन आयोग ने रैलियों, जनसभाओं पर रोक लगा रखी है और सभी राजनीतिक दलों से ऑनलाइन प्रचार करने को कहा है. ऐसे में अब तमाम दल वर्चुअल रैली (Virtual Rallies) को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में सबसे ज्यादा तेजी सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में देखी जा रही है. दोनों दलों ने वर्चअल रैली को लेकर प्लान तैयार कर लिया है.

खबर है कि भाजपा ने हाइब्रिड चुनावी रैली की तैयारी की है. इसके तहत भाजपा के दिग्गज नेता डिजिटल रैलियों से विधानसभा चुनाव में माहौल सजाएंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ की धुआंधार डिजिटल रैली होगी. इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से भी अलग-अलग रैलियों का आयोजन होगा.

वहीं बीजेपी के आईटी सेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने की योजना बनाई है. प्रदेश मुख्यालय, जिला मुख्यालय समेत क्षेत्रीय कार्यालय में इसके लिए व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ें- BJP ने तय किए 160 प्रत्याशियों के नाम, जानें कब करेगी ऐलान

उधर विधानसभा चुनाव पुरजोर ताकत दिखा रही समाजवादी पार्टी भी आज से वर्चुअल रैली शुरू करने जा रही है. अंबिका चौधरी बुधवार सुबह 11.30 बजे वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा शाम 4 बजे भी सपा की एक वर्चुअल रैली होगी. इन वर्चुअल रैलियों का समाजवादी पार्टी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव प्रसारण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सपा ने दिया झटका तो इमरान मसूद ने अब बसपा से जोड़ी आस, अब हाथी पर सवार होकर लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होने वाला है. यूपी में 403 विधानसभी सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे, जिसके बाद 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक दल जल्द से जल्द वर्चुअल माध्यम से मतदाताओं को रिझाने के लिए पूरी ताकत झोंकते दिख रहे हैं.

Tags: Samajwadi party, UP BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर