Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, ये आठ उम्मीदवार होंगे जनता के बीच

UP Chunav 2022: बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, ये आठ उम्मीदवार होंगे जनता के बीच

UP Election: यूपी चुनाव के लिए  बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट (सांकेतिक तस्वीर)

UP Election: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट (सांकेतिक तस्वीर)

UP Assembly Election: अमॉपुर से हरिओम वर्मा, पटियाली से ममतेश शाक्य, मारहरा से वीरेंद्र वर्मा, जलेसर एससी से संजीव कुमार दिवाकर, किशनी से डॉ. प्रियरंजन आशु दिवाकर, भरथना से डॉ. सिद्धांत शंकर दोहरे, औरेया से श्रीमती गुड़िया कठेरिया और रसूलाबाद से श्रीमती पूनम संखवार को उतारा गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. प्रदेश की राजनीति में इस समय सभी दल अपने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रहे हैं. इन उम्मीदवारों के जरिए वे आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी जीत पक्की करना चाहते हैं’. इस कड़ी में भाजपा ने अपने आठ और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इसमें अमॉपुर से हरिओम वर्मा, पटियाली से ममतेश शाक्य, मारहरा से वीरेंद्र वर्मा, जलेसर एससी से संजीव कुमार दिवाकर, किशनी से डॉ. प्रियरंजन आशु दिवाकर, भरथना से डॉ. सिद्धांत शंकर दोहरे, औरेया से गुड़िया कठेरिया और रसूलाबाद से पूनम संखवार को उतारा गया है.

UP assembly election, BJP list

भाजपा ने अपने आठ और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

लिस्ट में पटियाली से ममतेश शाक्य को टिकट दिया गया है, जो वर्तमान में यहीं से विधायक हैं. बीजेपी ने एक बार फिर उन्हें इस सीट से मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. ममतेश शाक्य तीन बार कासगंज सीट से विधायक रह चुके हैं. इसके बाद वे 2012 में अमापुर से विधायक बने थे और 2017 में पटियाली से. इसके अलावा मारहरा से ​वीरेंद्र वर्मा को सीट दी गई है. वीरेन्द्र भी 2017 में इसी सीट से विधायक की कुर्सी पर बैठे थे. बीजेपी ने जातिगत समीकरण बैठाते हुए उन्हें फिर से इस सीट का जिम्मा सौंपा है. जलेसर से प्रत्याशी संजीव कुमार दिवाकर भी पिछली बार इस सीट से विजयी रह चुके हैं. उन्हें भी पार्टी ने फिर से इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए मौका दिया है. किशनी से डॉ. प्रियरंजनी आशु दिवाकर को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है, जिन्होंने 2017 में सपा को छोड़कर बीजेपी का हाथ पकड़ लिया था. वहीं कुछ समय पहले बीजेपी ने कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्रीय कमेटी में पूनम संखवार को मंत्री पद दिया था. अब उन्हें पार्टी ने रसूलाबाद  से उम्मीदवार के तौर पर उतारा है. इनके अलावा पार्टी एक और महिला उम्मीदवार को सामने लाई है. पार्टी ने गुड़िया कठेरिया को औरेया सदर से प्रत्याशी बनाया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर