Home /News /uttar-pradesh /

UP चुनाव: सोशल मीडिया ट्विटर पर CM योगी के सबसे अधिक फॉलोअर, जानें किस नेता का क्या है हाल

UP चुनाव: सोशल मीडिया ट्विटर पर CM योगी के सबसे अधिक फॉलोअर, जानें किस नेता का क्या है हाल

CM योगी आदित्यनाथ वर्चुअल प्रचार के माध्यम में सबसे  (File photo)

CM योगी आदित्यनाथ वर्चुअल प्रचार के माध्यम में सबसे (File photo)

UP Assembly Election: डिजिटल युग में आपकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आपके फेसबुक, ट्विटर और इन्ट्राग्राम में कितने लोग जुड़े हैं. यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर पर फॉलो किये जाने वाले उत्तर प्रदेश के नेताओं में सबसे आगे हैं. करीब 1.70 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स के साथ उनकी लोकप्रियता सबसे ज्यादा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) को ऐलान होते ही प्रदेश में चुनावी युद्ध शुरू हो गया है. इस लड़ाई में डिजिटल प्लेटफार्म (Digital Platform) का भी बड़ा योगदान है और ऐसे में जिसके जितने सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स देखे जा रहे हैं, उसे उतना ही प्रभावी नेता भी माना जा रहा है. सोशल मीडिया पॉलिटिकल कंसल्टेंसी फर्म पोलस्ट्रैट ने यूपी के जिन प्रसिद्ध नेताओं की रैंकिंग जारी की है उनमें यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम सबसे आगे है. इस मामले में अखिलेश यादव उनसे पीछे हैं.

डिजिटल युग में आपकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आपके फेसबुक, ट्विटर और इन्ट्राग्राम में कितने लोग जुड़े हैं. यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर पर फॉलो किये जाने वाले उत्तर प्रदेश के नेताओं में सबसे आगे हैं. करीब 1.70 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स के साथ उनकी लोकप्रियता सबसे ज्यादा है.

अखिलेश यादव भी नहीं हैं पीछे
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ट्विटर पर 1.55 करोड़ फ़ॉलोअर्स हैं. सोशल मीडिया पॉलिटिकल कंसल्टेंसी फर्म पोलस्ट्रैट ने उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध नेताओं की रैंकिंग जारी की है, इसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम टॉप पर है. वह सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. दूसरे पर अखिलेश यादव को 1.55 करोड़ और उनके बाद कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा को 43 लाख लोग फॉलो करते हैं. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती के 23 लाख फॉलोअर्स हैं.

रैलियों पर रोक से सोशल मीडिया का क्रेज
इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने रैलियों पर कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगाया है. रैलियां होंगी या नहीं होंगीं इस पर संशय बरकरार है. आयोग ने वर्चुअल रैलियों की अनुमति दी है. इसी के बाद सोशल मीडिया पर ही नेताओं की भी निर्भरता हो गई है और इसमें बीजेपी के नेता भारी हैं. यूपी के नेताओं में योगी आदित्यनाथ इस मामले में सबसे आगे हैं.

Tags: Assembly Election, CM Yogi Adityanath, UP elections, UP Social Media Top Follower Leader List

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर