• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav 2022 LIVE Updates: बांके बिहारी के दर्शन के बाद अमित शाह ने शुरू किया डोर-टू-डोर कैंपेन

UP Chunav 2022 LIVE Updates: बांके बिहारी के दर्शन के बाद अमित शाह ने शुरू किया डोर-टू-डोर कैंपेन

Uttar Pradesh News Live: वृंदावन और मथुरा के बाद अमित शाह आज दोपहर 2 बजे गौतमबुद्ध नगर जिले के तुगलपुर में डोर टू डोर कैंपेन करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसके बाद अमित शाह शारदा यूनिवर्सिटी में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • | January 27, 2022, 13:33 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    15:05 (IST)
    सपा नेता आजम खान ने गुरुवार को रामपुर सीट से नामांकन दाखिल कर दिया. आजम खान के चीफ इलेक्शन एजेंट असीम रजा ने प्रस्तावक की हैसियत से उनका नामांकन दायर किया.

    13:58 (IST)
    मथुरा में डोर-टू-डोर कैंपेन की शुरुआत करने के बाद अमित शाह  ने 'प्रभावी मतदाता संवाद' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था है. एक बार और आशीर्वाद दे दो देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बना देंगे. शासन अगर अखिलेश के हाथ में होगा तो गुंडों का राज होगा. शासन अगर भाजपा के हाथ में होगा तो सुशासन होगा. भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम पार्क का निर्माण हम कर रहे हैं. दुनियाभर के यात्री मथुरा में आए इस परंपरा को भाजपा ने बढ़ाने का काम किया है.

    12:05 (IST)
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मायावती की बसपा ने एक लिस्ट जारी की है. बसपा ने यूपी चुनाव के दूसरे चरण की 6 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की है. 
    किस सीट से कौन उम्मीदवार
    -बिजनौर की धामपुर सीट से मूलचंद चौहान उम्मीदवार
    -मुरादाबाद की कुंदरकी से मोहम्मद रिजवान
    -बरेली के नवाबगंज से युसूफ खान
    बरेली की फरीदपुर सीट से शालिनी सिंह
    -बरेली की बरेली सीट से ब्रह्मानंद शर्मा
    -शाहजहांपुर के ददरौल सीट से चंद्र केतु मौर्य उम्मीदवार

    11:18 (IST)
    समाजवादी पार्टी के मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी आदिल चौधरी पर विवादास्पद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है. मेरठ सिटी के एसपी विनीत भटनागर ने कहा कि एक वीडियो में एक प्रत्याशी द्वारा ऐसी बातें कही गई हैं जिसे देखकर द्वेष भावना फैलने के लिए प्रेरित लग रही थी. वीडियो का प्रशिक्षण कराया गया जिसके बाद IPC की धारा 505 में अभियोग पंजीकृत कराया गया है. इसकी सूचना निर्वाचन आयोग को भी दे दी गई है.

    10:28 (IST)
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. सूबे के 9 जिलों की 60 सीटों पर 3 फरवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे और 4 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. सात फरवरी तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे और चौथे चरण की सभी 60 सीटों पर 23 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.  

    10:24 (IST)
    आजमगढ़ के मेंहनगर थाना क्षेत्र से अपहृत युवक की हत्या के बाद उसका शव नहर के किनारे दफनाने वाला आरोपित पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया. उसके दाहिने पैर में गोली लगने के बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

    10:20 (IST)
    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष आज यानी गुरुवार को मेरठ आएंगे. स्वतंत्र देव सिंह तीन विधानसभा सीटों (मेरठ कैंट, मेरठ शहर और किठौर) पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

    UP Chunav 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में फिर से जीत का परचम लहराने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुरुवार से चुनावी अभियान में जुटने वाली है.  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) गुरुवार को वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर पहुंचे और मंदिर में दर्शन करने के बाद पूजा की. वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी जी के दर्शन के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आसपास बाजार में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगा और फिर मथुरा के लिए रवाना हो गए हैं. मथुरा पहुंचने के बाद अमित शाह ने ‘डोर टू डोर कैंपेन’ की शुरुआत की. इस मौके पर अमित शाह ने कहा,” ब्रज क्षेत्र की समस्त जनता को मैं हाथ जोड़कर धन्यवाद करना चाहता हूं क्योंकि चाहे चुनाव 2014 का हो, 2017 का हो या चाहे 2022 का हो, ब्रज के डिब्बे जब खुलते हैं तो सिर्फ कमल ही कमल दिखाई देता है.” उन्होंने कहा कि मैं 2022 के चुनाव में मथुरा के सभी बीजेपी उम्मीदवारों की जीत के लिए वोट मांगने आया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मथुरा की दिव्यता और भव्यता लौटाना हमारा संकल्प है.

    नोएडा में भी अमित शाह का डोर टू डोर कैंपेन

    वृंदावन और मथुरा के बाद अमित शाह आज दोपहर 2 बजे गौतमबुद्ध नगर जिले के तुगलपुर में डोर टू डोर कैंपेन करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसके बाद अमित शाह शारदा यूनिवर्सिटी में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

    अमित शाह का चुनावी कार्यक्रम
    -अमित शाह 27 जनवरी को मथुरा और गौतमबुद्धनगर में जनसंपर्क करेंगे
    सीएम योगी का कार्यक्रम
    -योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी को बिजनौर और मुजफ्फरनगर में सभाएं करेंगे
    राजनाथ का चुनावी कार्यक्रम
    -रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 जनवरी को बागपत और गाजियाबाद में चुनाव प्रचार करेंगे

    यूपी में कब-कब वोटिंग
    बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0