Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav में ममता बनर्जी की भी एंट्री, 8 फरवरी को समाजवादी पार्टी के समर्थन में करेंगी वर्चुअल रैली

UP Chunav में ममता बनर्जी की भी एंट्री, 8 फरवरी को समाजवादी पार्टी के समर्थन में करेंगी वर्चुअल रैली

सीएम ममता बनर्जी सपा के पक्ष में करेंगी प्रचार (फाइल फोटो: एएनआई)

सीएम ममता बनर्जी सपा के पक्ष में करेंगी प्रचार (फाइल फोटो: एएनआई)

UP Vidhan Sabha Chunav: अब तक जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक ममता बनर्जी पहले चरण के मतदान (10 फरवरी) से पहले 8 फरवरी को लखनऊ आएंगी. ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के समर्थन में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी. इसके साथ ही ममता बनर्जी सपा मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगी. गौरतलब है कि ममता बनर्जी पहले ही अखिलेश यादव को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) को घेरने की तैयारी शुरू हो चुकी है. जहां एक और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार के तीन मंत्रियों और विधायकों को तोड़कर बड़ा झटका दिया, वहीं छोटे-छोटे दलों गठबंधन कर जातिगत समीकरण को भी साधने की कोशिश की है. अब यूपी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की भी एंट्री होने जा रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार करेंगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक कुछ अन्य राज्यों के नेता भी समाजवादी पार्टी को समर्थन देने लखनऊ आ सकते हैं.

अब तक जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक ममता बनर्जी पहले चरण के मतदान (10 फरवरी) से पहले 8 फरवरी को लखनऊ आएंगी. ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के  समर्थन में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी. इसके साथ ही ममता बनर्जी सपा मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगी. गौरतलब है कि ममता बनर्जी पहले ही अखिलेश यादव को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी हैं.

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की ये शिकायत 
उधर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत की कि सपा मुख्यालय के आसपास पुलिस और प्रशासन बेजा दबाव बना रही है. समाजवादी पार्टी कार्यालय पर आने वाले गाड़ियों की जानबूझकर चालान किए जा रहे हैं. सपा आने वाले कार्यकर्ताओं का जानबूझकर चालान हो रहे हैं. आयोग से शिकायत में कहा गया है कि बीजेपी कार्यालय पर इस तरह की कार्यवाही नहीं हो रही है. साथ ही शिकायत में पूर्व आईपीएस असीम अरुण के 5 साल के कार्यकाल के दौरान उनके साथ काम करने वाले अधिकारियों के तबादले की मांग की गई है. समाजवादी पार्टी कार्यालय के आसपास पुलिस और प्रशासन ज़्यादती कर रही है. गुजरात और आसपास के प्रदेशों से भारी संख्या में कार्यकर्ता प्रदेश भर में घूम रहे हैं. गुजरात और आसपास के प्रदेशों से आए हुए लोगों को फौरन प्रदेश से बाहर किया जाए.

Tags: Akhilesh yadav, CM Mamata Banerjee, Samajwadi party, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर