Home /News /uttar-pradesh /

Naugaon Sadat Assembly Seat: नौगांव सादात पर बीजेपी के दावे को विपक्षी दे रहे चुनौती, जानें वोटों का गणित

Naugaon Sadat Assembly Seat: नौगांव सादात पर बीजेपी के दावे को विपक्षी दे रहे चुनौती, जानें वोटों का गणित

UP Chunav 2022: अमरोहा की नौगांव सादात विधानसभा सीट पर किस दल का दावा मजबूत?

UP Chunav 2022: अमरोहा की नौगांव सादात विधानसभा सीट पर किस दल का दावा मजबूत?

Naugaon Sadat Assembly Seat Election 2022: अमरोहा की नौगांव सादात विधानसभा सीट पर 2017 के चुनाव में पूर्व क्रिकेटर और भाजपा प्रत्याशी चेतन चौहान ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को शिकस्त दी थी. चेतन चौहान के निधन के बाद हुए उपचुनाव में भी इस सीट से बीजेपी ने ही बाजी मारी थी. 2022 के चुनाव में नौगांव सादात सीट पर जीत के लिए सभी दल जोर आजमाइश कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

अमरोहा. उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव (UP Assembly Elections 2022) का ऐलान होने के बाद अमरोहा की नौगांव सादात विधानसभा सीट पर चुनावी रस्साकशी शुरू है. साल 2022 के चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दल जोर लगा रहे हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के तहत जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. मतदाताओं के बीच अपनी पैठ बनाने में जुटी सभी पार्टियां जीत के दावे कर रही हैं. चुनाव परिणाम किसके पक्ष में जाएगा, यह 10 मार्च को पता चलेगा.

नौगांव सादात विधानसभा सीट पर हुए पिछले चुनाव के नतीजों पर नजर डालें, तो 2017 के विधानसभा इलेक्शन में यहां से पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के उम्मीदवार चेतन चौहान ने जीत हासिल की थी. उनके निधन के बाद यहां हुए उपचुनाव में बीजेपी ने चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान को मैदान में उतारा था, जो वर्तमान में यहां की विधायक हैं.

2017 के विधानसभा चुनाव में तत्कालीन भाजपा प्रत्याशी चेतन चौहान ने समाजवादी पार्टी के जावेद आब्दी को हराया था. इस चुनाव में चेतन चौहान को 97030 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे सपा के जावेद आब्दी को 76382 वोट प्राप्त हुए थे. वहीं तीसरे नंबर पर बसपा के जयदेव थे, जिन्हें 40172 वोटों से संतोष करना पड़ा था.

Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर