Home /News /uttar-pradesh /

NCP ने बताई यूपी चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन न करने की वजह, तिलमिलाई कांग्रेस ने कुछ ऐसे किया पलटवार

NCP ने बताई यूपी चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन न करने की वजह, तिलमिलाई कांग्रेस ने कुछ ऐसे किया पलटवार

UP Chunav: कांग्रेस और एनसीपी में जुबानी जंग शुरू

UP Chunav: कांग्रेस और एनसीपी में जुबानी जंग शुरू

Uttar Pradesh Chunav: एनसीपी के नेता और प्रवक्ता नवाब मलिक ने साफ कहा कि एनसीपी यूपी में कांग्रेस पार्टी के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी, क्योंकि कांग्रेस यूपी में काफी कमजोर पार्टी है. नवाब मालिक ने कहा कि कांग्रेस यूपी में कमजोर है. शरद पवार ने साफ कहा है कि जहां जो भी पार्टी मजबूत है, उसके साथ काम करें और बीजेपी को सरकार से दूर रखें. इसलिए हम यूपी में कांग्रेस के साथ नहीं गए है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनावों (UP Vidhansabha Chunav) की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यूपी चुनाव में अब शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी एनसीपी (NCP) भीकूद गई है. हालांकि एनसीपी यूपी में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पार्टी सपा के साथ गठबंधन में लड़ रही है. एनसीपी ने कांग्रेस (Congress) को यूपी में कमजोर पार्टी बताते हुए गठबंधन नहीं किया. जिस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा की एनसीपी एक रिजनल पार्टी है और यूपी में सिर्फ एक सीट पर चुनाव लड़ने पर यह तय न करें कि कौन कमजोर है और कौन नहीं?

यूपी में विधानसभा चुनाव सिर पर है और राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. महाराष्ट्र में तीन पार्टियों की सरकार है. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी. पर एनसीपी ने कांग्रेस को यूपी में कमजोर पार्टी बताते हुए गठबंधन नहीं किया. एनसीपी के नेता और प्रवक्ता नवाब मलिक ने साफ कहा कि एनसीपी यूपी में कांग्रेस पार्टी के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी, क्योंकि कांग्रेस यूपी में काफी कमजोर पार्टी है. नवाब मालिक ने कहा कि कांग्रेस यूपी में कमजोर है. शरद पवार ने साफ कहा है कि जहां जो भी पार्टी मजबूत है, उसके साथ काम करें और बीजेपी को सरकार से दूर रखें. इसलिए हम यूपी में कांग्रेस के साथ नहीं गए है.

कांग्रेस ने एनसीपी को बताया रीजनल पार्टी
महाराष्ट्र में अपनी ही सरकार के मंत्री नवाब मलिक के इस कमजोर वाले बयान के बाद कांग्रेस ने भी पलटवार करने में जरा भी समय नहीं लगाया. कांग्रेस के नेता और प्रवक्ता चरनसिंह सापरा का कहना है कि जो पार्टी यूपी में 403 सिटों में सिर्फ एक सीट पर चुनाव लड़ रही हो, उसकी कितनी ताकत हो सकती है.यूपी में एनसीपी को सिर्फ एक सीट मिली है चुनाव लड़ने के लिए, इससे अंदाजा लगा लिजिए। एनसीपी की कितनी ताकत है. रिजनल पार्टी है. वे हमें न बताएं कि हम क्या है? कौन कमजोर है और कौन मजबूत यह 10 मार्च को अपने आप पता चलजाएगा.

गोवा में एनसीपी-कांग्रेस में गठबंधन की बात
गौरतलब है कि दूसरी तरफ एनसीपी गोवा में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने के लिए बातचीत का दौर शुरू कर दी है. एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने साफ कहा कि शरद पवार ने आदेश दिए हैं कि जिस राज्य में जो भी पार्टी मजबूत है, एनसीपी उसके साथ जाएगी और बीजेपी को सत्ता से दूर रखेगी.

Tags: Congress, NCP, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर