Home /News /uttar-pradesh /

हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी को भी अखिलेश यादव ने उतारा मैदान में, जानें तीसरी लिस्ट में किस ब्राह्मण को टिकट

हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी को भी अखिलेश यादव ने उतारा मैदान में, जानें तीसरी लिस्ट में किस ब्राह्मण को टिकट

UP Chunav: अखिलेश यादव ने UP Assembly Elections में तीसरी लिस्ट की जारी . (न्‍यूज 18 हिन्‍दी) फाइल फोटो.

UP Chunav: अखिलेश यादव ने UP Assembly Elections में तीसरी लिस्ट की जारी . (न्‍यूज 18 हिन्‍दी) फाइल फोटो.

UP Vidhan Sabha Chunav: विनय शंकर तिवारी के अलावा कई ऐसे नाम हैं जो ब्राह्मण हैं और अन्य दलों से छोड़कर सपा में आए हैं. मुलायम सिंह के साथ राजनीति की शुरुआत करने वाले वरिष्ठ समाजवादी को ब्राह्मण बाहुल्य देवरिया के पथरदेवा से ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को भी टिकट दिया है. हालांकि उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर नहीं की थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की तरफ से गुरुवार को प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट (SP Third List of Candidates) में ब्राह्मणों (Brahmin Candidates) को भी साधने का प्रयास किया है. बहुजन समाज पार्टी (BSP) छोड़कर सपा ज्वाइन करने वाले पूर्वांचल के सबसे बड़े ब्राह्मण चेहरे हरिशंकर तिवारी (Harishankar Tiwari) के बेटे को विनय शंकर तिवारी (Vinay Shankar Tiwari) को चिल्लूपार विधानसभा सीट (Chillupar Assembly Seat) से मैदान में उतारा हैं. विनय शंकर तिवारी के अलावा कई ऐसे नाम हैं जो ब्राह्मण हैं और अन्य दलों से छोड़कर सपा में आए  हैं. मुलायम सिंह के साथ राजनीति की शुरुआत करने वाले वरिष्ठ समाजवादी को ब्राह्मण बाहुल्य देवरिया के पथरदेवा से ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को भी टिकट दिया है. हालांकि  उन्होंने इस बार चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर नहीं की थी.

इसके अलावा बसपा आये राकेश पांडेय को अम्बेडकरनगर के जलालपुर से टिकट दिया है. बहराइच के महसी से केके ओझा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, भाटपाररानी से आशुतोष उपाध्याय, जौनपुर के बदलापुर सीट से बाबा दुबे को मैदान में उतारा हैं.  फूलपुर पवई से रमाकांत दुबे को उम्मीदवार बनाया गया है. समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में जातिगत समीकरण को साधने का पूरा प्रयास किया है. इस लिस्ट में इटावा से लेकर आजमगढ़ सीट तक के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है.

अब तक इतने उम्मीदवारों की घोषणा
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक प्रत्‍याशियों की 3 लिस्‍ट जारी कर जा चुकी है. पहली लिस्‍ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी लिस्‍ट में 56 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की जा चुकी है. इस तरह अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. अब 149 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा शेष है. बता दें कि बीजेपी, कांग्रेस, बसपा जैसी पार्टियों ने भी पहले और दूसरे चरण की सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

Tags: Samajwadi party, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर