Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों में कन्हैया कुमार भी शामिल, देखें पूरी लिस्ट

UP Chunav: कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों में कन्हैया कुमार भी शामिल, देखें पूरी लिस्ट

UP Chunav: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में कन्हैया कुमार का नाम भी शामिल

UP Chunav: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में कन्हैया कुमार का नाम भी शामिल

UP Chunav 2022: कन्हैया को कांग्रेस ने यूपी चुनावों को ले लिए स्टार प्रचारक बनाया है. कन्हैया के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को देखते हुए सोमवार को कांग्रेस (Congress) ने अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत 30 नेताओं को इसमें जगह दी गयीं है. इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का है. कन्हैया को कांग्रेस ने यूपी चुनावों को ले लिए स्टार प्रचारक बनाया है. कन्हैया के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में है.

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए चुनाव आयोग ने 30 जनवरी तक जनसभा, रोडशो, पदयात्रा और नुक्कड़ सभा पर रोक लगा रखी है. ऐसे में  सभी पार्टियां सोशल मीडिया और वर्चुअल माध्यम से  प्रचार में जुटीं हैं. अन्य दलों की तरह ही कांग्रेस ने अब अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

स्टार प्रचारकों में इनका नाम है शामिल 
स्टार प्रचारकों की सूची में जिन 30 नेताओं के नाम शामिल हैं उनमें, सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा मोना, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपिंदर सिंह हूडा, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आरपीएन सिंह, सचिन पायलट, प्रदीप जैन आदित्य,  नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, दीपेंदर सिंह हूडा, वर्षा गायकवाड़, हार्दिक पटेल, फूलो देवी नेताम, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, प्रणीति शिंदे, धीरज गुज्जर, रोहित चौधरी और तौकीर आलम.

Tags: Congress, Kanhaiya kumar, Lucknow news, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर