• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Assembly Elections: सिर्फ छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस - प्रदेश अध्यक्ष

UP Assembly Elections: सिर्फ छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस - प्रदेश अध्यक्ष

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की स्ट्रैटजी को लेकर खुल कर बात की. (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की स्ट्रैटजी को लेकर खुल कर बात की. (फाइल फोटो)

Congress Strategy : कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी और चुनावों के लिए किसी बड़े दल से हाथ मिलाने के बारे में विचार भी नहीं करेंगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन से वस्तुत: इनकार करते हुए कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी और चुनावों के लिए किसी बड़े दल से हाथ मिलाने के बारे में विचार भी नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि पिछले 32 वर्षों में उत्तर प्रदेश पर शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बसपा और सपा की सरकारें लोगों के भरोसे पर खरा उतरने में नाकाम रहीं और कांग्रेस राज्य में वापसी करने के लिए तैयार है.

    समाचार एजेंसी से हुई बातचीत में लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों की नजरों में, अगले वर्ष होने वाले चुनावों में भाजपा को चुनौती देने वाली मुख्य पार्टी कांग्रेस ही है. प्रदेश के लोगों ने भरोसा जताया कि पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में चुनाव जीतेगी और अगली सरकार का गठन करेगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी प्रियंका गांधी की देखरेख में चुनाव लड़ेगी क्योंकि वह राज्य की प्रभारी महासचिव हैं और मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस मुद्दे पर फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व लेगा.

    इसे भी पढ़ें : वरुण गांधी ने शेयर किया किसान महापंचायत का वीडियो, बोले- हमें किसानों का दर्द समझना होगा

    बड़े दलों से गठबंधन पर कांग्रेस नहीं करेगी विचार

    उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए गठबंधनों पर कांग्रेस के रुख के बारे में पूछे जाने और सपा और बसपा के साथ गठबंधन की किसी संभावना पर लल्लू ने कहा, ‘गठबंधनों पर कांग्रेस का रुख साफ है. हम केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे. हम फिर से बड़े दलों के साथ गठबंधन करने के बारे में विचार भी नहीं करेंगे.’ पिछले 32 वर्षों में गैरकांग्रेसी सरकारों के कुशासन की बात करने वाली कांग्रेस की पुस्तिका को लेकर सपा और बसपा की प्रतिक्रिया की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि साफ है कि गरीबों, किसानों, युवाओं और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हम छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे.

    इसे भी पढ़ें : सीतापुर में रहस्यमयी बुखार से खौफ में ग्रामीण, अब तक 50 मौतों का दावा

    लल्लू का दावा – 2022 में हम सरकार बनाएंगे

    लल्लू ने कहा, ‘हम मजबूत विपक्ष के तौर पर आगे बढ़ रहे हैं और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में हम चुनाव जीतेंगे और 2022 में सरकार बनाएंगे.’ साथ ही कहा टवह गठबंधन के विषय पर छोटे दलों के साथ संपर्क में हैं लेकिन अभी ब्योरों पर बात नहीं कर सकते.’

    फोटो देखें : महापंचायत में जा रहे किसानों पर फूल बरसा रहे लोग, सैकड़ों कार व बसों से पहुंचे मुजफ्फरनगर

    ‘भाजपा से मुकाबले के लिए कांग्रेस मजबूती से खड़ी है’

    सपा और बसपा दोनों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार किया है. सपा के अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी केवल छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी और मायावती ने कहा है कि बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी. लल्लू ने दावा किया कि 2022 के चुनावों में सपा को भाजपा को मुख्य चुनौती देने वाली पार्टी बताना मीडिया की रचना है और असल में कांग्रेस ही भाजपा से मुकाबला करने के लिए मजबूती से खड़ी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज